Thursday, May 02, 2024
Advertisement

LSG vs RR Pitch Report: कैसी रहेगी लखनऊ की पिच, कौन मार सकता है बाजी

लखनऊ के ​इकाना स्टेडियम में शनिवार शाम को एलएसजी की टीम राजस्थान रॉयल्स की मेजबानी करेगी। ये मैच शाम को खेला जाएगा और टॉप की टीमें के बीच टक्करी होगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 26, 2024 16:53 IST
lsg vs rr- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV LSG vs RR Pitch Report कैसी रहेगी लखनऊ की पिच

Lucknow Super Giants vs Rajasthan Royals Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग में शनिवार को दूसरा यानी शाम का मैच दो टॉप 4 की टीमें के बीच होना है। लखनऊ के ​इकाना स्टेडियम में एलएसजी और आरआर यानी राजस्थान रॉयल्स की टीमें भिड़ेंगी। एलएसजी जहां एक ओर 8 में से 5 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है, वहीं राजस्थान ने अपने 8 में से 7 मैच जीते हैं ओर टीम टॉप पर है। ऐसे में पूरी उम्मीद है कि ये मुकाबला जोरदार होगा। इस बीच आपको जानना चाहिए कि लखनऊ की पिच शनिवार को कैसी रह सकती है और इन दोनों के बीच हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं। 

एलएसजी बनाम आरआर हेड टू हेड 

आईपीएल इतिहास की बात करें तो लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें अब तक केवल चार ही बार आमने सामने आई हैं। इसमें से एक मैच लखनऊ और तीन मुकाबले राजस्थान ने जीते हैं। यानी राजस्थान का पलड़ा कहीं ना कहीं कुछ भारी है। लेकिन यहां ये भी ध्यान रखना होगा कि मैच लखनऊ में है, जहां विरोधी टीम को ज्यादा मौके एलएसजी नहीं देती है। ऐसे में मुकाबला कड़ाकेदार होने की पूरी उम्मीद है। 

लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच 

लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच आमतौर पर गेंदबाजों के लिए काफी अच्छी मानी जाती है। मैदान बड़ा है और बॉल बैट पर सीधे नहीं आती। लखनऊ की पिच पर स्पिनर्स अपना जलवा दिखाते आए हैं। अगर शुरुआत में तेज गेंदबाजों ने विकेट नहीं लिए तो फिर उनके लिए सफलता हासिल करना मुश्किल हो जाता है। लेकिन स्पिनर्स के आते ही रनगति पर विराम लग जाता है। हालांकि अब लखनऊ का स्टेडियम पहले की अपेक्षा बल्लेबाजी के लिए मुफीद हुआ है, लेकिन फिर भी यहां बहुत बड़े स्कोर की उम्मीद नहीं की जा सकती। 

प्लेऑफ के लिए टक्कर 

राजस्थान के पास इस वक्त कुल 14 अंक हैं, इस बीच आरआर की कोशिश होगी एक और मैच जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की जाए, वहीं लखनऊ की टीम चाहेगी कि उसके पास जो अभी 10 अंक हैं, उन्हें जीत के बाद 12 अंकों में तब्दील कर दूसरे नंबर पर पहुंच जाए, ताकि प्लेऑफ की मंजिल और करीब आ जाए। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि मैच किस ओर जाता है, लेकिन ये एक कांटेदार और रोमांचक मुकाबला ये करीब करीब तय सा लग रहा है।

यह भी पढ़ें 

T20 World Cup 2024: इन खिलाड़ियों की हो सकती है अचानक एंट्री, रहिए तैयार

कप्तान बनकर फिर फ्लॉप हुए बाबर आजम, न्यूजीलैंड की B टीम ने किया कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement