Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

कप्तान बनकर फिर फ्लॉप हुए बाबर आजम, न्यूजीलैंड की B टीम ने किया कमाल

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में 4 रन से जीत दर्ज कर, सीरीज में बढ़त बना ली है। अब पाकिस्तान पर सीरीज हार का खतरा भी मंडराने लगा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 26, 2024 12:42 IST
babar azam - India TV Hindi
Image Source : AP कप्तान बनकर फिर फ्लॉप हुए बाबर आजम

Pakistan vs New Zealand T20I Series: वनडे विश्व कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद पीसीबी ने शाहीन शाह अफरीदी को टी20 इंटरनेशनल का नया कप्तान बनाया था, लेकिन जब वे भी सफल नहीं हुए तो बाबर आजम को फिर से कमान सौंप दी गई। अब बाबर आजम पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन इतने बदलाव के भी कोई असर नहीं हुआ। न्यूजीलैंड की बी कही जाने वाली टीम ने पाकिस्तान को उसके ही घर में चारोखाने चित्त कर दिया। 

बाबर आजम ने टॉस जीतकर चुनी पहले गेंदबाजी 

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेल 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया। कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। हालांकि न्यूजीलैंड की टीम ने पहले ही विकेट के लिए 56 रन जोड़ दिए। टिम रॉबिन्सन ने 51 रनों की बेहतरीन पारी खेली, वहीं टॉम बलेंडल ने 28 रन बनाए। हालांकि बाकी कोई भी बल्लेबाज 50 का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। टीम ने 20 ओवर में 178 रन बनाए। यानी पाकिस्तान की टीम आसानी से ये मैच जीत सकती थी। 

पाकिस्तानी टीम बना सकी केवल 174 रन 

पाकिस्तानी टीम जब 179 के स्कोर का पीछा करने के लिए मैदान में उतरी तो कप्तान बाबर आजम 5 रन पर ही आउट हो गए। जब टीम का स्कोर केवल 13 रन ही था। सैम अयूब और उस्मान खान ने जरूरी एक छोटी साझेदारी की और मैच को जिंदा बनाए रखा। इसके बाद नंबर चार पर आए फखर जमां ने 61 रन की एक अच्छी पारी खेली। लेकिन टीम इसके बाद भी केवल 174 रन ही बना सकी और न्यूजीलैंड ने मैच को 4 रन से जीत लिया। 

पाकिस्तान पर मंडराया सीरीज हार का खतरा 

अब पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड की इस बी कही जाने वाली टीम से सीरीज नहीं जीत पाएगी, ये तय हो गया है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण हो नहीं पाया था। वहीं दूसरा मैच में पाकिस्तान ने 7 विकेट से जीतकर सीरीज में बढ़त बना ली थी, लेकिन तीसरा मैच 7 विकेट से जीतकर सीरीज को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया। इसके बाद चौथे मैच भी टीम ने 4 रन से जीतकर सीरीज में बढ़त बना ली है। सीरीज का आखिरी मैच अगर पाकिस्तानी टीम जीत भी जाती है तो सीरीज बराबरी पर खत्म होगी, वहीं अगर न्यूजीलैंड ने आखिरी मैच को भी अपने नाम किया तो सीरीज हाथ से चली जाएगी। न्यूजीलैंड के ज्यादातर खिलाड़ी इस वक्त भारत में आईपीएल खेल रहे हैं, इसलिए इस सीरीज का हिस्सा हैं। माइकल ब्रेसवेल की कप्तानी में नए खिलाड़ियों से सजी टीम पाकिस्तान के दौरे पर है, उसे भी पाकिस्तान नहीं हरा पा रहा है। सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 अप्रैल को खेला जाएगा। 

यह भी पढ़ें 

जीत के बाद भी RCB को अंक तालिका में क्यों नहीं हुआ फायदा, हैदराबाद टॉप 4 में बरकरार

RCB की जीत से 25 का क्या है कनेक्शन, आप भी समझेंगे तो कहेंगे, ये कैसे हुआ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement