Monday, May 06, 2024
Advertisement

जीत के बाद भी RCB को अंक तालिका में क्यों नहीं हुआ फायदा, हैदराबाद टॉप 4 में बरकरार

सनराइसर्ज हैदराबाद को हराने के बाद भी आरसीबी की टीम अभी भी अंक तालिका में दसवें ही नंबर पर है। वहीं हैदराबाद की टीम तीसरे नंबर की कुर्सी पर कब्जा किए हुए है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 26, 2024 11:20 IST
rcb team in ipl- India TV Hindi
Image Source : PTI जीत के बाद भी RCB को अंक तालिका में क्यों नहीं हुआ फायदा, हैदराबाद टॉप 4 में बरकरार

Royal Challengers Bangaluru in IPL 2024 Points Table: आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आईपीएल के इस सीजन का अपना दूसरा मैच जीत लिया है। टीम को लगातार 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था, इसके बाद अब जीत मिली है। वो भी उस​ टीम के खिलाफ जिससे बाकी टीमें खौफजदा रहती हैं। लेकिन इस​ जीत के बाद भी आरसीबी को अंक तालिका यानी प्वाइंट्स टेबल में कोई खास फायदा नहीं हुआ है। चलिए आपको इसके पीछे का कारण समझाते हैं। 

पंजाब का एनआरआर बेंगलुरु से बेहतर

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले आरसीबी के पास केवल 2 ही अंक थे और टीम दसवें नंबर पर संघर्ष कर रही थी। लेकिन जब एसआरएच के खिलाफ जीत मिली तो उसके बाद टीम ने दो अंक तो अर्जित कर लिए, लेकिन टीम अभी भी दसवीं यानी आखिरी पायदान पर है। इसके पीछे का जो कारण है वो नेट रन रेट है। दरअसल पंजाब किंग्स भी दो मैच जीतकर 4 अंक हासिल कर चुकी है, लेकिन पंजाब का नेट रन रेट आरसीबी से कहीं बेहतर है। 

पंजाब और आरसीबी का नेट रन रेट 

हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले आरसीबी का नेट रन रेट माइनस 1.046 था, वहीं पंजाब किंग्स का नेट रन रेट माइनस 0.292 का था। मैच के बाद अब आरसीबी का एनआरआर -0.721 को हो गया है, जो सुधरा तो है, लेकिन इतना नहीं कि पंजाब के नेट रन रेट को मात दे पाए। इसलिए टीम चार अंकर लेकर भी दसवें ही स्थान पर है। हां, इतना जरूर है कि अगर पंजाब अपना अगला मैच हार जाए और आरसीबी की टीम जीत दर्ज करने में सफल हो जाए तो आरसीबी दसवें नंबर उठकर कुछ आगे चली जाएगी। लेकिन इसके बाद कुछ दिन का इंतजार करना होगा। 

एसआरएच की टीम तीसरे नंबर पर ​बरकरार 

इस बीच हार के बाद भी सनराइजर्स हैदराबाद की सेहत पर कुछ खास असर नहीं हुआ है। इस मैच से पहले एसआरएच का नेट रन रेट 0.914 का था, जो अब 0.577 हो गया है, जो घटा है, लेकिन इतना भी नहीं कि एलएसजी से कम हो जाए। एलएसजी का नेट रन रेट अभी भी 0.148 का है। ऐसे में हैदराबाद की टीम अभी भी उसी तीसरे नंबर पर है, जहां पहले थी। केकेआर, एसआरएच और एलएजसी के बराबर 10 अंक हैं, लेकिन नेट रन रैट के आधार पर टीमें आगे पीछे चल रही हैं। 

यह भी पढ़ें 

RCB की जीत से 25 का क्या है कनेक्शन, आप भी समझेंगे तो कहेंगे, ये कैसे हुआ

RCB ने IPL 2024 में हासिल की दूसरी जीत, न्यूजीलैंड ने दी पाकिस्तान को चौथे टी20 में मात; देखें जगत की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement