Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

ICC ने युवराज सिंह को बनाया T20 वर्ल्ड कप का हिस्सा, किया बड़ा ऐलान

ICC ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए युवराज सिंह को बड़ी जिम्मेदारी दी है। युवराज सिंह ने टीम इंडिया के बारे में भी कई बातें कही हैं। इसका वीडियो आईसीसी ने जारी किया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 26, 2024 16:57 IST
Yuvraj Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY युवराज सिंह और विराट कोहली

T20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका में किया जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का जल्द ऐलान किया जा सकता है। इसी बीच आईसीसी ने एक बड़ा फैसला लेते हुए युवराज सिंह को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का हिस्सा बनाया है। आईसीसी ने इस बात की जानकारी खुद दी है। युवराज सिंह भारत के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं। टी20 वर्ल्ड कप में उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। ऐसे में युवराज सिंह को टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने अपने ब्रांड एंबेसडर के तौर पर साइन किया है। युवराज सिंह के अलावा इस वक्त क्रिस गेल और उसैन बोल्ट भी इस टूर्नामेंट के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाए गए हैं।

टी20 वर्ल्ड कप में कर चुके हैं कमाल

युवराज सिंह का नाम जब भी किसी के दिमाग में आता है तो सबसे पहले उनके वह छह छक्के याद आते हैं जो उन्होंने साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप के दौरान जड़े थे। वहीं उन्होंने सिर्फ 12 गेंदों पर टी20 वर्ल्ड कप में अर्धशतक भी जड़ा है। यह इस टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक भी है। युवराज सिंह के शानदार फॉर्म के कारण टीम इंडिया ने साल 2007 का टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन 01 से 29 जून तक किया जाएगा। जहां कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सामना ग्रुप स्टेज के दौरान आयरलैंड, पाकिस्तान, अमेरिका और कनाडा से होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। युवराज सिंह ने इसी बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के विकल्पों के बारे में भी चर्चा की है। युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के विकेटकीपर के बारे में चर्चा की है। युवराज इंटरनेशनल खेलों के शौकीन दर्शक हैं और उन्होंने आईसीसी के साथ बैठकर इस साल के आयोजन से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की और बताया कि भारत को दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने के लिए क्या करने की जरूरत है।

युवराज सिंह ने कही ये बात

युवराज सिंह ने टीम इंडिया के विकल्पों के बारे में बात की है। जहां उन्होंने सूर्यकुमार यादव को लेकर कहा कि वह जिस तरह से खेलते हैं, वह 15 गेंदों में खेल का रुख बदल सकते हैं। युवराज सिंह ने कहा कि भारत के लिए इस टी20 विश्व कप को जीतने के लिए, सूर्या महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं। गेंदबाजों को लेकर युवराज सिंह का मानना है कि वह युजवेंद्र चहल की तरह एक लेग स्पिनर को भी टीम में देखना चाहते हैं, क्योंकि वह वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। विकेटकीपर के मामले में युवराज सिंह ने कहा कि दिनेश कार्तिक एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं, लेकिन उन्हें तब ही ले जाए जा अगर उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल करने की बात हो वरना संजू सैमसन और ऋषभ पंत शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने कहा कि मैं डीके को टीम में देखना चाहूंगा, लेकिन अगर वह नहीं खेलेंगे तो आप किसी ऐसे खिलाड़ी को चुनें जो युवा हो और अंतर पैदा कर सके।

यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: इन खिलाड़ियों की हो सकती है अचानक एंट्री, रहिए तैयार

DC vs MI Pitch Report: कैसी रहेगी दिल्ली की पिच, कौन मारेगा यहां बाजी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement