A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Aus : वेड का कैच पकड़ने के चक्कर में भिड़ गये गिल और जडेजा, देखें Video

Ind vs Aus : वेड का कैच पकड़ने के चक्कर में भिड़ गये गिल और जडेजा, देखें Video

मैथ्यू वेड का कैच पकड़ने के लिए शुभमन गिल और रविन्द्र जडेजा दोनों भागे, ऐसे में जडेजा ने अपनी नजरें गेंद पर लगाये रखी और भिड़ने के बावजूद कैच लपक लिया।

Ravindra Jadeja- India TV Hindi Image Source : GETTY Ravindra Jadeja

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर शनिवार को भारत के साथ शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों के बीच यह अब तक का 100वां टेस्ट है। जिसमें भारत की तरफ से फील्डिंग करने वाले रविन्द्र जडेजा ने एक बार फिर शानदार कैच पकड़कर सबका दिल जीत लिया है। मैथ्यू वेड का कैच पकड़ने के लिए शुभमन गिल और रविन्द्र जडेजा दोनों भागे ऐसे में जडेजा ने अपनी नजरें गेंद पर लगाये रखी और भिड़ने के बावजूद कैच लपक लिया।

दरअसल, मैच के दौरान टीम इंडिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज आर. आश्विन पारी का 13वां और अपना दूसरा ओवर फेंकने आए तभी ओवर की चौथी गेंद पर वेड ने शानदार चौका जड़ डाला। जिससे वेड का आश्विन के खिलाफ थोडा आत्मविश्वास बढ़ गया। ऐसे में उन्होंने अगली गेंद पर स्वीप शॉट खेला और गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया जिससे वो हवा में चली गई। जिसके बाद कैच के लिए फील्ड में खड़े शुभमन गिल और जडेजा दोनों दौड़ पड़े। एक साथ कैच के पीछे दौड़ते हुए दोनों ख़िलाड़ी आपस में भिड़ पड़े हालांकि जडेजा ने कैच को लपक लिया जिसके बाद दोनों ने इस विकेट का जश्न मनाया। वहीं वेड 30 रन बनाकर पवेलियन चलते बने।

यह भी पढ़ें-  MS Dhoni के रिटायरमेंट से लेकर विंडीज-इंग्लैंड के साहसी कदम तक कोरोना काल में ऐसे बीता साल 2020

मैच कि बात करें तो भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शुरुआत की और उसके तीन विकेट 38 रन पर गिरा दिए। इस दौरान स्टीव स्मिथ शून्य पर आउट होकर पवेलियन चल दिए। उन्हें एक बार फिर आश्विन ने आउट किया। जबकि उसके बाद लाबुशेन और ट्रेविस हेड पारी को संभाले हुए हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100वां टेस्ट मैच खेल रहा है भारत, पहली बार इस टीम के विरुद्ध किया था ऐसा

बता दें कि भारतीय टीम ने एडिलेड में हार के बाद इस टेस्ट की पप्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किये हैं। जिसमें युवा शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज को पहली बार टेस्ट टीम में मौका मिला है। इसके अलावा रिषभ पंत और रविन्द्र जडेजा को भी शामिल किया गया है। जबकि कप्तान कोहली के चले जाने से टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे कर रहे हैं और उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा है। 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : अजिंक्य रहाणे के कप्तान बनने के बाद बीसीसीआई ने किया नए उप कप्तान का ऐलान

Latest Cricket News