A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS : हार्दिक ने माना, नटराजन को दिया जाना चाहिए था 'मैन ऑफ़ द मैच' अवार्ड

IND vs AUS : हार्दिक ने माना, नटराजन को दिया जाना चाहिए था 'मैन ऑफ़ द मैच' अवार्ड

वनडे क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी करने के बाद नटराजन ने टीम इंडिया के लिए पहले दोनों टी20 में शानदार गेंदबाजी की।

Hardik Pandya- India TV Hindi Image Source : @ICC Hardik Pandya

टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज टी नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को टी20 सीरीज में जीत दिलाई। हालांकि दूसरे टी20 मैच के अंत के एक ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 14 रन चाहिए थे। जिसमें हार्दिक ने दो लगातार छक्के मारकर मैच को टीम इंडिया को झोली में डाल दिया। ऐसे में मैच के बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया मगर हार्दिक का मानना रहा कि ये अवार्ड युवा गेंदबाज टी नटराजन को दिया जाना चाहिए। 

गौरतलब है कि वनडे क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी करने के बाद नटराजन ने टीम इंडिया के लिए पहले दोनों टी20 में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने इन दोनों मैचों में शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए हैं। जिसके चलते उनकी गेंदबाजी से प्रभावित होकर हार्दिक ने कहा, "मेरे ख्याल से नटराजन को मैन ऑफ़ द मैच दिया जाना चाहिए। क्योंकि गेंदबाज यहां काफी मुश्किलों का सामना कर रहे थे और उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी। जिसके चलते हमने ऑस्ट्रेलिया को 10 से 15 रन कम बनाने दिया। उन्होंने सबकुछ साधारण रखा और मुझे ऐसे ही खिलाड़ी पसंद आते हैं।"

हार्दिक ने अपनी बल्लेबाजी से दूसरे टी20 मैच में अंत के समय 22 गेंदों पर अहम 42 रनों की पारी खेली थी। जिससे भारत ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज अपने नाम करने में कामयाब हुआ। ऐसे में अंत के ओवर में दो छक्के जड़कर मैच जिताने के बारे में हार्दिक ने कहा, " लॉकडाउन के दौरान वह मैच को फिनिश करने को लेकर चिंतित थे और इसके लिए उन्होंने अपने भाई क्रुणाल से चर्चा की थी। मेरा गेम आत्मविश्वास पर निर्भर होता है। इसलिए मैं बस गेम को फिनिश करने के बारे में सोचता हूँ। उसके लिए मैं कितने रन बना रहा हूँ या नहीं इससे मुझे लेना देना नहीं होता है।"

स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की कमान सौंपने को लेकर कोच जस्टिन लैंगर कह दी बड़ी बात

बता दें कि भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। जिसका अंतिम मुकाबला 8 दिसंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

ICC टेस्ट रैंकिंग में केन विलियम्सन की जबरदस्त छलांग, कोहली पर मंडराया खतरा
 

Latest Cricket News