Friday, March 29, 2024
Advertisement

ICC टेस्ट रैंकिंग में केन विलियम्सन की जबरदस्त छलांग, कोहली पर मंडराया खतरा

ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने जबरदस्त छलांग लगाते हुए संयुक्त रूप के दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: December 07, 2020 17:17 IST
ICC टेस्ट रैंकिंग में...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ICC टेस्ट रैंकिंग में केन विलियम्सन की जबरदस्त छलांग, कोहली पर मंडराया खतरा

दुबई। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन सोमवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट बल्लेबाजों की नवीनतम रैंकिंग में एक स्थान के फायदे से भारत के अपने समकक्ष विराट कोहली के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पारी और 134 रन की हार के दौरान लचर प्रदर्शन करने वाले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने आईसीसी की टेस्ट आलराउंडर की सूची में अपना शीर्ष स्थान इंग्लैंड के स्टार बेन स्टोक्स को गंवा दिया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज में भारत को मिली जीत के बाद जाफर ने माइकल वॉन को वसेपुर स्टाइल में दिया जवाब

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 911 अंक के साथ टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं। विलियमसन ने हैमिल्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के दौरान दोहरा शतक जड़ा था। आईसीसी के बयान के अनुसार भारत के चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजों की सूची में स्टोक्स (आठवें) से आगे सातवें स्थान पर बने हुए हैं जबकि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट नौवें स्थान पर हैं।

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम शीर्ष 10 में प्रवेश करते हुए 10वें स्थान पर हैं। अजिंक्य रहाणे 11वें जबकि मयंक अग्रवाल 12वें स्थान पर हैं। दोनों को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है। न्यूजीलैंड की पारी के दौरान 31 ओवर गेंदबाजी करने के बावजूद एक भी विकेट हासिल करने में नाकाम रहे होल्डर बल्लेबाजी में भी नाकाम रहे और उन्होंने 25 और 08 रन की पारियां खेली जिससे उन्हें रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा। अब स्टोक्स आलराउंडरों की सूची में 446 अंक के साथ शीर्ष पर हैं जबकि होल्डर 434 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की कमान सौंपने को लेकर कोच जस्टिन लैंगर कह दी बड़ी बात

भारत के रविंद्र जडेजा 397 अंक के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। टीम के उनके साथी रविचंद्रन अश्विन एक स्थान के नुकसान से छठे स्थान पर खिसक गए हैं। उनके 287 अंक हैं। गेंदबाजों की सूची में भारत के जसप्रीत बुमराह नौवें स्थान पर बरकरार हैं जबकि अश्विन एक स्थान के फायदे से 11वें पायदान पर पहुंच गए हैं। मोहम्मद शमी (संयुक्त 13वें), इशांत शर्मा (17वें) और जडेजा (18वें) भी शीर्ष 20 में शामिल हैं। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए चार टेस्ट की श्रृंखला खेलनी है जिसकी शुरुआत 17 दिसंबर से एडीलेड में होगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement