A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS : बॉक्सिंग डे टेस्ट को लेकर अंतिम एकादश के लिए भारत को करनी होगी माथापच्ची

IND vs AUS : बॉक्सिंग डे टेस्ट को लेकर अंतिम एकादश के लिए भारत को करनी होगी माथापच्ची

भारतीय टीम प्रबंधन ने 2018 में इंग्लैंड दौरे पर भी टीम चयन में लगातार बदलाव किया था। शानदार फॉर्म में होने के बावजूद चेतेश्वर पुजारा को पहले टेस्ट से बाहर कर दिया गया था।

IND vs AUS, India, sports, cricket, India vs Australia, Boxing Day Test - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES India vs Australia 

एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले डे-नाइट टेस्ट मैच की निराशा के बाद भारतीय क्रिकेट टीम प्रबंधन को अब 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट को लेकर टीम की के लिए काफी माथापच्ची करनी होगी। ओपनरों की कमी और आईपीएल में राहुल के प्रदर्शन के चलते उन्हें टेस्ट टीम में चुना गया था। इसके अलावा टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे भी पहले टेस्ट में कुछ खास नहीं कर पाए थे।

भारतीय टीम प्रबंधन ने 2018 में इंग्लैंड दौरे पर भी टीम चयन में लगातार बदलाव किया था। शानदार फॉर्म में होने के बावजूद चेतेश्वर पुजारा को पहले टेस्ट से बाहर कर दिया गया था। इसके अलावा उन्होंने चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को भी खेलाया था।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से बाहर हुए डेविड वार्नर और सीन एबट

टीम प्रबंधन को 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहली बार ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज 2-1 से जीतने के बाद राहत मिली थी। हालांकि, मौजूदा दौरे पर एक बार फिर अंतिम एकादश के चयन को लेकर सवाल उठने लगे हैं।

वे पहले ही यह कह चुके हैं कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बतौर बल्लेबाज अंतिम एकादश में खेलेंगे। आस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न ने वनडे के बाद हार्दिक को जल्द से जल्द टेस्ट टीम में शामिल करने की बात कही थी।

Latest Cricket News