A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Aus : जडेजा ने सटीक थ्रो से स्मिथ की शतकीय पारी का किया अंत, देखें Video

Ind vs Aus : जडेजा ने सटीक थ्रो से स्मिथ की शतकीय पारी का किया अंत, देखें Video

जडेजा ने सिडनी में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच दौरान बाउंड्री लाइन से भागते हुए इतना सटीक थ्रो मारा कि स्टीव स्मिथ को पवेलियन जाना पड़ा।

Ravindra Jadeja- India TV Hindi Image Source : TWITTER/WASIMJAFFER14 Ravindra Jadeja

टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा का ऑस्ट्रेलिया दौरा काफी शानदार जा रहा है। पिछले मैच में जहां उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीता था वहीं सिडनी टेस्ट मैच में उन्होंने फील्डिंग का ऐसा नजारा पेश किया कि चारों तरफ उनकी तारीफ हो रही है। जडेजा ने सिडनी में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच दौरान बाउंड्री लाइन से भागते हुए इतना सटीक थ्रो मारा कि स्टीव स्मिथ को पवेलियन जाना पड़ा। जबकि बाकी सभी टीम के खिलाड़ी इस थ्रो को देखकर हैरान रह गए। 

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के 9 विकेट गिर चुके थे। ऐसे में स्टीव स्मिथ शतक मारने के बाद काफी तेजी से रन बटोर रहे थे। जबकि दूसरे छोर पर जोश हेजलवुड खेल रहे थे। इसी बीच पारी के 106वें ओवर में जसप्रीत बुमराह की चौथी गेंद को स्मिथ ने ऑन साइड की दिशा में खेला और पहला रन लेने के बाद दूसरा रन लेने के लिए भाग निकले। उसी समय बाउंड्री लाइन से भागते हुए जडेजा ने इतना शानदार थ्रो सीधा स्टंप पर मारा कि शतक मारकर खेलने वाले स्मिथ की पारी के साथ ऑस्ट्रेलियाई पारी का भी अंत हो गया।  इस तरह स्मिथ ने 226 गेंदों में 131 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने भारतीय गेंदबाजो के खिलाफ 16 चौके मारे। 

ये भी पढ़े - Ind vs Aus : कैसे वॉर्नर की ताकत को कमजोरी बनाकर सिराज ने उन्हें किया चलता, देखें Video

वहीं जडेजा की बात करें तो फील्डिंग ही नहीं बल्कि गेंदबाजी में भी सिडनी टेस्ट का दूसरा दिन उनके नाम रहा। जडेजा ने मैच में 62 रन देकर 4 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 338 रन बना पाई। उकी तरफ से स्मिथ ने सबसे ज्यादा 131 तो उसके बाद मर्नस लाबुशेन  ने भी शानदार 91 रनों की पारी खेली। वहीं टीम इंडिया की तरफ से 4 विकेट जडेजा तो 2-2 विकेट सैनी और बुमराह के नाम रहे। जबकि एक विकेट मोहम्मद सिराज को भी मिला। 

ये भी पढ़ें - यूएई के साथ होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हुए आयरलैंड के पेसर डेविड डेलाने

Latest Cricket News