A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Aus : पोंटिंग ने कमेंट्री में की भविष्यवाणी और बोल्ड हो गये पृथ्वी शॉ, देखें Video

Ind vs Aus : पोंटिंग ने कमेंट्री में की भविष्यवाणी और बोल्ड हो गये पृथ्वी शॉ, देखें Video

भारत की तरफ से ओपनिंग करने पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल उतरे। हलांकि भारत की ओपनिंग सही नहीं रही और मैच की दूसरे गेंद पर ही पृथ्वी शॉ बोल्ड होकर चलते बने। 

Prithvi Shaw or Ricky Ponting- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Prithvi Shaw or Ricky Ponting

भारतीय क्रिकेट टीम ने एडिलेड ओवल मैदान पर गुरुवार को शुरू हुए डे-नाइट टेस्ट में डिनर टाइम तक अपनी पहली पारी में 2 विकेट पर 41 रन बना लिए हैं। जबकि इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाईट टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। जिसके चलते भारत की तरफ से ओपनिंग करने पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल उतरे। हलांकि भारत की ओपनिंग सही नहीं रही और मैच की दूसरे गेंद पर ही पृथ्वी शॉ बोल्ड होकर चलते बने और उस समय कमेंट्री के दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी रिकी पोंटिंग उनकी कमजोरी के बारे में ही बात भी कर रहे थे। 

दरअसल, टेस्ट मैच में टॉस हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी करने मिचेल स्टार्क आए। उन्होंने आते ही पहले ओवर में दूसरी गेंद शॉ को बाहर की तरफ डाली। जिसकी मैरिट पर शॉ नहीं आ पाए और दूर से खेलने के चक्कर में गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया और वो क्लीन बोल्ड हो गये। इस तरह एक बार फिर से शॉ के बल्ले और पैड के बीच गेंदबाजों ने प्रहार किया। जबकि शॉ शून्य पर चलते बने। 

जबकि इसी समय ओवर शुरू होने के ठीक पहले कमेंट्री बॉक्स में मौजूद पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने शॉ की इसी कमजोरी की जिक्र किया था। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर के साथ शॉ के बारे में चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि ‘अगर उसकी कोई कमजोरी है तो ये वो गेंद है जो उसके (शरीर के) पास नहीं आती। अक्सर वो बल्ले और पैड के बीच बड़ा गैप छोड़ता है और ऑस्ट्रेलिया उसे वहीं अटैक करेगी। जिसके बाद स्टार्क ने वहीं अटैक किया और शॉ बोल्ड हो गये।"

ये भी पढ़ें - Video : देखिए कैसे कमिंस ने अपने जाल में फंसाकर मयंक अग्रवाल को किया बोल्ड, सभी हुए हैरान!

इस तरह शॉ के बोल्ड होने से पहले रिकी पोंटिंग द्वारा की गई कमेंट्री सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। जिसकी लोग सराहना भी कर रहे हैं। हलांकि शॉ इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं और पॉन्टिंग उसी टीम के कोच हैं। जिसके चलते पोंटिंग उनकी बल्लेबाजी में हर एक चीज से अच्छी तरह से वाकिफ भी है। 

ये भी पढ़ें - स्टीव स्मिथ की वजह से पहले टेस्ट में अपनी रणनीति को नहीं बदलेंगे विराट कोहली

मैच की बात करें तो भारत ने पहले सेशन में दो विकेट खोकर 41 रन बना लिए हैं। जबकि पृथ्वी शॉ (0) और मयंक अग्रवाल (17) बोल्ड होकर पवेलियन जा चुके हैं। क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा 17 और कप्तान विराट कोहली 5 रनों पर नाबाद हैं। पुजारा ने हालात के अनुरूप बल्लेबाजी करते हुए 88 गेंदों का सामना किया है जबकि कोहली ने 22 गेंदों का सामना किया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एक - एक विकेट मिचेल स्टार्क और कमिंस ने लिए हैं। 

Latest Cricket News