A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Aus : सुनील गावस्कर ने बताया, कोहली और रहाणे की कप्तानी में क्या है बड़ा अंतर

Ind vs Aus : सुनील गावस्कर ने बताया, कोहली और रहाणे की कप्तानी में क्या है बड़ा अंतर

भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली के साथ रहाणे की तुलना करते हुए गावस्कर ने कहा कि दाएं हाथ का बल्लेबाज कप्तान के रूप में अपनी रणनीति को लेकर काफी आक्रामक है।

Ajinkya Rahane and Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Ajinkya Rahane and Virat Kohli

मेलबर्न| पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे बतौर कप्तान अपनी रणनीति को लेकर काफी आक्रामक हैं। गावस्कर ने एबीसी स्पोटर्स से कहा, " रहाणे टेस्ट मैच में अच्छा कर रहे है। वह एक कप्तानी पारी खेल रहे है और खुद को फ्रंट से लीड कर रहे हैं। हर कोई उनकी कप्तानी, उनकी फील्ड प्लेसमेंट और गेंदबाजी बदलाव की तारीफ कर रहा है। मैं उनसे सहमत हूं। वह शांत हैं।"

भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली के साथ रहाणे की तुलना करते हुए गावस्कर ने कहा कि दाएं हाथ का बल्लेबाज कप्तान के रूप में अपनी रणनीति को लेकर काफी आक्रामक है।

उन्होंने कहा, " विराट (कोहली) कुछ ज्यादा ही भावुक और विरोधी के चेहरे के सामने होते है। रहाणे कुछ ज्यादा ही शांत है। उनके शरीर की भाषा में आक्रामकता का अभाव है लेकिन उनकी रणनीति में नहीं। वह कप्तान के रूप में अपनी रणनीति को लेकर काफी आक्रामक है। हमने देखा कि लेग-गली, स्लिप और फॉरवर्ड शॉर्ट लेग (शनिवार को ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान) के साथ फील्ड प्लेसिंग में वह काफी आक्रामक थे।"

ये भी पढ़े -  ICC ने पिछले एक दशक की सबसे दमदार ODI टीम का किया ऐलान, कोहली नहीं धोनी बने कप्तान 

32 वर्षीय रहाणे के नाबाद 104 रनों की मदद से भारत ने आस्ट्रेलिया के साथ यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक भारत को आस्ट्रेलिया पर 82 रनों की बढ़त दिला दी है।

ये भी पढ़े - ICC ने पिछले एक दशक की सबसे धाकड़ टेस्ट टीम का किया ऐलान, दो भारतीय खिलाड़ीयों को मिली जगह  

रहाणे की यह कप्तानी पारी उस समय आई जब भारत, आस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर 195 रनों के जवाब में तीन विकेट 64 रनों पर ही खो चुकी थी। रहाणे ने हनुमा विहारी, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की।

ये भी पढ़े - गिल ने बताया टीम इंडिया में इस खिलाड़ी के होने से उन्हें हुआ काफी फायदा 

Latest Cricket News