A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Aus : सिडनी टेस्ट के दौरान घटा ऐसा अजीब संयोग जो आज तक क्रिकेट इतिहास में नहीं हुआ

Ind vs Aus : सिडनी टेस्ट के दौरान घटा ऐसा अजीब संयोग जो आज तक क्रिकेट इतिहास में नहीं हुआ

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों के तीसरे सिडनी टेस्ट मैच के दौरान ऐसा संयोग घटा है जो क्रिकेट इतिहास में आज तक नहीं हुआ है।

India vs Australia Sydney test Match- India TV Hindi Image Source : GETTY India vs Australia Sydney test Match

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जिसके अंतिम और 5वें दिन मैच रोमांचक मोड़ पर आ पंहुचा है। हालांकि इसी बीच सिडनी टेस्ट मैच के दौरान ऐसा संयोग घटा है जो क्रिकेट इतिहास में आज तक नहीं हुआ है। इस संयोग में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ और भारत के चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का काफी अहम योगदान रहा है। 

दरअसल, आज से पहले किसी भी टेस्ट क्रिकेट के चार दिन ऐसा कभी देखने को नहीं मिला है कि दो टीमों के एक ही जोड़े से चार बल्लेबाज खेल के अंत तक नाबाद रहे हों और दूसरे दिन उन्होंने फिर से खेल की शुरुआत की हो। जी हाँ, ऑस्ट्रेलिया के लिए सिडनी टेस्ट मैच के पहले दिन खेल के अंत तक मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ नाबाद होकर पवेलियन लौटे थे। जिसके बाद दूसरे दिन भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे नाबाद लौटे थे। इसके बाद इस मैच के तीसरे दिन एक बार फिर खेल के अंत तक मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ नाबाद होकर पवेलियन लौटे थे। जबकि चौथे दिन के अंत तक एक बार फिर चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे नाबाद लौटे थे। 

इस तरह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार घटित हुआ है। जब दोनों टीमों के एक ही बल्लेबाजों ने टेस्ट मैच के दिनों का अंत किया और पूरी रात विश्राम करने के बाद अगले दिन की शुरुआत की हो। इस तरह ये अपने आप में सिडनी में घटने वाला अजीब संयोग बन गया है जो पहले कभी नहीं देखने को मिला।

कोरोना पॉजिटिव होने के कारण श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुआ इंग्लैंड का ये खिलाड़ी 

वहीं सिडनी मैच की बात करें तो भारतीय क्रिकेट टीम ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर जारी तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 407 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें दिन सोमवार को लंच टाइम तक तीन विकेट के नुकसान पर 3 विकेट पर 206 रन बना लिए हैं। भारत को जीत के लिए अभी भी 201 रनों की दरकार है जबकि उसके पास 60 ओवर और सात या यू कहें कि 6 विकेट शेष हैं। क्योंकि जडेजा चोटिल और शायद ही वो बल्लेबाजी करने उतरे। 

सिडनी में स्मिथ ने ऐसा क्या किया कि फैंस उन्हें फिर बुलाने लगे चीटर, चीटर...देखें video

Latest Cricket News