A
Hindi News खेल क्रिकेट VIDEO : अजिंक्य रहाणे की गलती की वजह से रन आउट हुए विराट कोहली, चूके अपने 71वें शतक से

VIDEO : अजिंक्य रहाणे की गलती की वजह से रन आउट हुए विराट कोहली, चूके अपने 71वें शतक से

विराट कोहली के रनआउट की यह घटना पारी के 77वें ओवर की है। यह ओवर नाथन लायन डाल रहे थे। ओवर की अंतिम गेंद पर कवर्स की दिशा में शॉट खेलने के बाद रहाणे रन लेना चाहते थे।

IND vs AUS: Virat Kohli runs out due to Ajinkya Rahane mistake, missed his 71st century- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS: Virat Kohli runs out due to Ajinkya Rahane mistake, missed his 71st century

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल में खेले जा रहे मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली 74 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। कोहली को रन आउट कराने में अहम भूमकि अजिंक्य रहाणे ने निभाई जिन्होंने कॉल करने के बाद विराट कोहली को रन लेने से मना किया। कोहली इस मुकाबले में शानदार अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे अगर वह ऐसे ही बल्लेबाजी करते रहते तो वह अंतरराष्ट्रीय करियर का अपना 71वां शतक पूरा करते।

IND vs AUS : एडिलेड में विव रिचर्ड्स के बाद ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने विराट कोहली

विराट कोहली के रनआउट की यह घटना पारी के 77वें ओवर की है। यह ओवर नाथन लायन डाल रहे थे। ओवर की अंतिम गेंद पर कवर्स की दिशा में शॉट खेलने के बाद रहाणे रन लेना चाहते थे, उन्होंने गेंद को मारने के तुरंत बाद कोहली को रन लेने के लिए कहा और कोहली तेजी से दौड़ पड़े, लेकिन जब कोहली आधी पिच पर पहुंच गए थे तो रहाणे ने रन लेने से इनकार कर दिया। कवर्स की दिशा में तैनात हेजलवुड ने गेंद तुरंत लायन को दी और उन्होंने कोहली को रन आउट कर दिया। हालांकि रहाणे ने तुंरत कोहली से माफी मांगी, लेकिन तब तक बहुत देर हो गई थी

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें - ओलंपिक क्वालीफायर्स में उपलब्ध होंगे 85 फीसदी NBA खिलाड़ी - फीबा

उल्लेखनीय है, चार मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला दूधिया रोशनी में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था।

मयंक अग्रवाल के साथ पारी का आगाज करने उतरे पृथ्वी शॉ स्टार्क की दूसरी गेंद पर ही बिना खाता खोले बोल्ड हो गए। इसके बाद मयंक अग्रवाल ने चेतेश्वर पुजारा के साथ थोड़े रन जोड़े, लेकिन वह 19वें ओवर की पहली गेंद पैट कमिंस का शानदार गेंद पर 17 के निजी स्कोर पर बोल्ड हुए।

ये भी पढ़ें - Video : पृथ्वी शॉ की कमजोरी पर स्टार्क ने किया प्रहार, इस तरह हुए शून्य पर क्लीन बोल्ड

इसके बाद पुजारा ने कप्तान कोहली के साथ 68 रन की साझेदारी की इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने 189 गेंदों का सामना किया। पुजारा 50वें ओवर की चौथी गेंद पर नाथन लायन का शिकार बने। उन्होंने 160 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली।

खबर लिखे जाने तक भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 193 रन बना लिए हैं, क्रीज पर अजिंक्य रहाणे 42 रन और हनुमा विहारी 4 रन बनाकर मौजूद हैं। आज के दिन के अभी भी 10 ओवर खेले जाना बाकी है।

Latest Cricket News