1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Video : पृथ्वी शॉ की कमजोरी पर स्टार्क ने किया प्रहार, इस तरह हुए शून्य पर क्लीन बोल्ड

Video : पृथ्वी शॉ की कमजोरी पर स्टार्क ने किया प्रहार, इस तरह हुए शून्य पर क्लीन बोल्ड

भारत के लिये मयंक अग्रवाल के साथ युवा पृथ्वी शॉ पहली बार ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर ओपनिंग करने उतरे और फ्लॉप रहे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 17, 2020 10:17 IST
Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @DAKSHA_MG Prithvi Shaw

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाईट टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जिसके चलते भारत के लिये मयंक अग्रवाल के साथ युवा पृथ्वी शॉ पहली बार ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर ओपनिंग करने उतरे और फ्लॉप रहे। मैच के शुरुआत की दूसरी गेंद पर ही वो क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन चलते बने। 

दरअसल, टेस्ट मैच में टॉस हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी करने मिचेल स्टार्क आए। उन्होंने आते ही पहले ओवर में दूसरी गेंद शॉ को बाहर की तरफ डाली। जिसकी मैरिट ( लाइन ) पर शॉ नहीं आ पाए और दूर से खेलने के चक्कर में गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया और वो क्लीन बोल्ड हो गये। इस तरह एक बार फिर से शॉ के बल्ले और पैड के बीच गेंदबाजों ने प्रहार किया है। जिसके चलते वो शून्य पर बोल्ड होकर चलते बने। 

ये भी पढ़ें - अजिंक्य रहाणे ने माना, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खलेगी ईशांत शर्मा की कमी

शॉ की बल्लेबाजी में दिखी ये बड़ी कमी 

गौरतलब है कि भारत के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का आईपीएल 2020 सीजन भी दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार नहीं गया था। जिसमें उन्हें कई बार बैट और पैड के बीच बनने वाले गैप के चलते बोल्ड होते देखा गया था। इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले अभ्यास मैच में भी शॉ इसी तरह की कमी के कारण बोल्ड हुए थे। ऐसे में शॉ को अगर क्रिकेट के मैदान में दमदार वापसी करनी है। तो शायद उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर एक बार फिर से काम करना होगा। अन्यथा उनकी ये कमी उनके शुरूआती करियर पर संकट भी बन सकती है। 

ये भी पढ़ें - 2 साल बाद कॉम्पिटेटिव क्रिकेट में वापसी करने को तैयार है 'मिस्टर आईपीएल' नाम से मशहूर ये खिलाड़ी

गिल के उपर शॉ को मिला है मौका 

बता दें कि टीम इंडिया ने घर से बाहर विदेशी दौरे पर खेले जा रहे अपने पहले डे नाईट पिंक बॉल टेस्ट मैच में शॉ को खराब फॉर्म के बावजूद मौका दिया था। जबकि उनकी जगह युवा बल्लेबाज शुभमन गिल बेंच पर बैठे हैं। ऐसे में अगर शॉ का खराब फॉर्म जारी रहा तो वो अगले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से भी बाहर हो सकते हैं। वहीं कप्तान कोहली ने पहले मैच के लिए विकेटकीपर के तौर पर रिधिमान साहा को ही ऋषभ पंत पर तरजीह दी है। 

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ ने की स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाने की वकालत

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15