A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG : दूसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, ये धाकड़ गेंदबाज हुआ बाहर

IND vs ENG : दूसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, ये धाकड़ गेंदबाज हुआ बाहर

इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। जिसकी जानकारी इंग्लैंड कप्तान जो रूट ने दी है।

England Team- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @ENGLANDCRICKET England Team

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई के चेपक मैदान में खेला जायेगा, जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) काली मिट्टी की पिच तैयार करवा रही है। जबकि दूसरी तरफ इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। जिसकी जानकारी इंग्लैंड कप्तान जो रूट ने दी है। इस टीम में इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को रोटेशन प्रणाली के तहत आराम दिया गया है। जबकि उनकी जगह दूसरे अनुभवी गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को शामिल किया गया है।  

वहीं विकेटकीपिंग की बात करें तो जोस बटलर को टेस्ट सीरीज में आगे के लिए आराम दे दिया गया है और उनकी जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स को टीम में शामिल किया गया है। जबकि इंग्लैंड के अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ भी आराम के चलते टीम से बाहर हैं और वो इंग्लैंड की टीम से भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से जुड़ेंगे। इसलिए बेन फोक्स आगामी टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए कीपिंग करते नजर आयेंगे। 

ये भी पढ़ें - IND v ENG : जोफ्रा आर्चर को लगी कोहनी में चोट, दूसरे टेस्ट से हुए बाहर

 जबकि चोटिल तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की जगह टीम में तेज गेंदबाज ओली स्टोन को जगह मिली है। जबकि उनके साथ ब्रॉड और क्रिस वोक्स भी शामिल हैं। ऐसे में प्लेइंग इलेवन के लिए वोक्स और स्टोन इन दोनों में से किसी एक को जगह मिल सकती है। जबकि बाकी पूरी टीम एक जैसी नजर आने वाली हैं। वहीं स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो इसमें डॉम बैस को बाहर किया गया है। जबकि उनकी जगह ऑफ स्पिन अनुभवी गेंदबाज मोईन अली को जगह दी गई है।

ये भी पढ़ें - न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जाएंगे बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, ये है वजह

इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:- डोम सिबली, रोरी बर्न्स, डैन लॉरेंस, जो रूट (c), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फॉक्स, मोइन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स, जैक लीच और ऑली स्टोन।

Latest Cricket News