A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Eng : पहली पारी में कुलदीप को नहीं मिला विकेट तो सोशल मीडिया पर इस तरह हो रहे हैं ट्रोल

Ind vs Eng : पहली पारी में कुलदीप को नहीं मिला विकेट तो सोशल मीडिया पर इस तरह हो रहे हैं ट्रोल

कुलदीप को पारी में सिर्फ 6 ओवर की गेंदबाजी की गेंदबाजी दी गई थी लेकिन वह विकेट के लिए तरसते रहे।

Kuldeep Yadav, India vs England, cricket, sports, Ind vs Eng - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/KULDEEP Kuldeep Yadav

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले जा दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पूरी तरह से अपनी पकड़ बना ली है। मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों के अबतक शानदार प्रदर्शन किया है और इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में महज 134 रनों पर ढेर कर मेजबान टीम को 195 रनों की मजबूत बढ़ता दिलाने में कामयाबी पाई। वहीं मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 329 रनों का स्कोर किया था।

गेंदबाजी में भारत की तरफ से अबतक सबसे सफल रविचंद्रन अश्विन रहे हैं। उन्होंने पहली पारी में 23.5 ओवर की गेंदबाजी करते हुए कुल 5 विकेट लिए जबकि ईशांत शर्मा और टेस्ट डेब्यू करने वाले अक्सर पटेल को दो-दो विकेट हासिल हुई।

यह भी पढ़ें- इमरान खान ने बताया भारतीय क्रिकेट की सफलता का राज, पाकिस्तानी टीम में भी करना चाहते हैं सुधार

वहीं मोहम्मद सिराज को एक सफलता मिली। मैच में सिर्फ कुलदीप यादव एकमात्र ऐसे गेंदबाज जिन्हें पहली पारी में विकेट नहीं मिला। कुलदीप ने पारी में कुल 6 ओवर की गेंदबाजी की लेकिन वह विकेट के लिए तरसते रहे।

आपको बता दें कि कुलदीप को लंबे समय बाद भारतीय टेस्ट टीम गेंदबाजी का मौका मिला था। इससे पहले लगातार उन्हें टीम में शामिल तो किया जा रहा था लेकिन प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल रहा था। ऐसे में दो साल से अभी अधिक समय के बाद कुलदीप ने जब गेंदबाजी की तो उसमें भी उनको निराशा हाथ लगी।

यह भी पढ़ें- IND v ENG : ये बड़ा रिकार्ड तोड़ने के बाद अश्विन ने हरभजन से कहा- सॉरी भज्जू पा

कुलदीप के इस औसत दर्जे के प्रदर्शन पर अब उन्हें सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा है। कुलदीप को लेकर ट्विटर पर कई तरह के मजाकिया मीम्स बनाए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि चेन्नई टेस्ट से पहले कुलदीप आखिरी बार 3 जनवरी 2019 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी करने मैदान पर उतरे थे। सिडनी में खेले गए इस मैच में कुलदीप ने 31.5 ओवर की गेंदबाजी करते हुए कुल 5 विकेट लिए थे। इसके बाद से लगातार उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल रही थी।

Latest Cricket News