A
Hindi News खेल क्रिकेट IND VS ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में ये दो अंपायर करेंगे डेब्यू, नाम आए सामने

IND VS ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में ये दो अंपायर करेंगे डेब्यू, नाम आए सामने

अनिल चौधरी और वीरेंद्र शर्मा अनुभवी अंपायर नितिन मेनन के साथ शुरू के दो टेस्ट मैचों में अम्पायरिंग करते नजर आयेंगे। 

Anil Chaudhary- India TV Hindi Image Source : GETTY Anil Chaudhary

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 5 फरवरी को होगा। सीरीज के पहले दो मैच चेन्नई में खेले जाने हैं। ऐसे में इस सीरीज के दौरान अंतराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ( आईसीसी ) ने भारत के दो अम्पायरों को अम्पायरिंग के लिए चुना है। जो भारत और इंग्लैंड के बीच शुरूआती दो टेस्ट मैचों में अम्पायरिंग करते नजर आयेंगे। रिपोर्ट के अनुसार अनिल चौधरी और वीरेंद्र शर्मा अनुभवी अंपायर नितिन मेनन के साथ शुरू के दो टेस्ट मैचों में अम्पायरिंग करते नजर आयेंगे। 

ईएसपीऍन क्रिकिंफो की रिपोर्ट के अनुसार अंपायर अनिल चौधरी और वीरेंद्र शर्मा टेस्ट क्रिकेट में पहली बार अम्पायरिंग करते नजर आयेंगे। इस लिहाज से भारत और इंग्लैंड के बीच पहले और दूसरे टेस्ट मैच में इन दोनों अम्पायरों का टेस्ट क्रिकेट में बतौर अंपायर डेब्यू होगा। ऐसे में अनिल चौधरी को जहां 20 वनडे मैचों का अनुभव प्राप्त है तो वहीं वीरेंद्र शर्मा ने अभी तक सिर्फ 2 वनडे मैचों में अम्पायरिंग की है। जबकि इनके साथ 37 साल के आईसीसी के एलीट पैनल में शामिल नितिन मेनन अपने चौथे टेस्ट मैच में अम्पायरिंग करते नजर आयेंगे। 

रिपोर्ट के अनुसार चौधरी पहले मैच में फील्ड अंपायर की भूमिका निभाते नजर आयेंगे तो वीरेंद्र शर्मा उनकी जगह दूसरे टेस्ट मैच में अम्पायरिंग करते नजर आयेंगे। जबकि भारत के लिए 551 अंतराष्ट्रीय विकेट ले चुके पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ मैच रेफरी की भूमिका में नजर आयेंगे। 

ये भी पढ़े - Ind vs Eng : आर्चर ने माना, IPL खेलने के बावजूद भारत के खिलाफ इस बड़े चैलेन्ज से होगा सामना 

गौरलतब है कि पिछले साल कोरोना महामारी को देखते हुए लोजिस्टिक्स समस्या के कारण आईसीसी ने ये फैसला किया था कि अब दो देशों के बीच होने वाली सीरीज में घरेलू अंपायर ही अम्पायरिंग करते नजर आयेंगे। जिसके चलते भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज में सिर्फ भारत के ही अम्पायरों पर ये जिम्मेदारी होगी। 

ये भी पढ़े - टीम इंडिया के लिए अभी भी वनडे क्रिकेट खेलना चाहते हैं पुजारा, दिया ये बयान 

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच चेन्नई के मैदान में 5 फरवरी से जबकि दूसरा टेस्ट मैच भी चेन्नई में 13 फरवरी से उसके बाद अंतिम दोनों टेस्ट मैच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जायेंगे। इस सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच डे नाईट प्रारूप में होगा। जबकि टेस्ट के बाद 5 मैचों की टी20 सीरीज और उसके बाद वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Latest Cricket News