Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Ind vs Eng : आर्चर ने माना, IPL खेलने के बावजूद भारत के खिलाफ इस बड़े चैलेन्ज से होगा सामना

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का मानना है कि उन्होंने भलें ही यहाँ पर तमाम आईपीएल के मैच खेले हों लेकिन लाल गेंद का टेस्ट क्रिकेट बिल्कुल अलग है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 29, 2021 8:39 IST
Jofra Archer- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jofra Archer

ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर धूल चटाने के बाद टीम इंडिया अब घरेलू मैदानों में इंग्लैंड से 4 मैचों की लंबी टेस्ट सीरीज खेलने वाली है। जिसके लिए इंग्लैंड टीम भारत आ चुकी है। ऐसे में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का मानना है कि उन्होंने भलें ही यहाँ पर तमाम आईपीएल के मैच खेले हों लेकिन लाल गेंद का टेस्ट क्रिकेट बिल्कुल अलग है।

आर्चर ने आईपीएल के अनुभव और टेस्ट क्रिकेट के बारे में डेली मेल पर कहा, "मैंने इन्डियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के भलें ही यहाँ पर कई मैच खेले हों लेकिन फर्स्ट क्लास क्रिकेट की बात करें तो मैंने एक भी मैच नहीं खेला है। इस तरह भारत में पहली बार लाल गेंद से गेंदबाजी करने का चैलेन्ज मेरे सामने हैं।"

आर्चेर ने आगे कहा, "आईपीएल में बल्लेबाज खुद आपकी गेंदों पर आकर प्रहार करता है लेकिन टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाज आपके उपर पूरे सेशन तक टिक सकता है। ऐसे में अगर पिच बेजान होती है तो कुछ किया भी नहीं जा सकता है। इस तरह बतौर तेज गेंदबाज मैं उम्मीद करता हूँ कि हमे जो विकेट मिलेंगे उसमें थोड़ी गति होगी।"

ये भी पढ़े - घर खरीदने के लिए कन्फ्यूज पंत ने फैन्स से पूछा सवाल तो फिर सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

दूसरी तरफ जब टीम इंडिया इंग्लैंड का दौरा करती है तो उनके लिए वहाँ के मैदानों में तेज गति का सामना करना सबसे बड़ा चैलेन्ज होता है। ऐसे में जब इंग्लैंड यहाँ पर आई है तो उनके लिए स्पिन गेंदबाजी एक प्रमुख चैलेन्ज साबित होगी। जिस पर आर्चर ने कहा, "अगर विकेट में स्पिन होती है तो भारत को ऐसा नहीं लगना चाहिए कि हम उसमें सबसे पीछे हैं। हमारी टीम में भी कई शानदार स्पिन गेंदबाज हैं तो सीरीज काफी बराबरी की होने वाली है।"

ये भी पढ़े - कोहली और रहाणे की कप्तानी में क्या है बड़ा अंतर, गेंदबाजी कोच ने किया खुलासा

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया पहला टेस्ट मैच 5 फरवरी को चेन्नई के मैदान में खेलेगी। जबकि दूसरा टेस्ट मैच भी इसी मैदान पर खेला जायेगा। इसके बाद तीसरा और चौथा टेस्ट मैच अहदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जायेगा। इस तरह 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद 5 मैचों की टी20 और बाद में तीन मैचों की वनडे सीरीज भी दोनों देशों के बीच खेली जायेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement