A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA: डी ब्र्युन को बोल्ड करते ही अश्विन ने रचा इतिहास, इस श्रीलंकाई दिग्गज के साथ शामिल किया अपना नाम

IND vs SA: डी ब्र्युन को बोल्ड करते ही अश्विन ने रचा इतिहास, इस श्रीलंकाई दिग्गज के साथ शामिल किया अपना नाम

पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन भारत को जीत के लिए 9 विकेट की तलाश थी।

R. Ashwin- India TV Hindi Image Source : AP R. Ashwin

विशाखापत्तनम में खेले जा रहे भारत और साउथ अफ्रीके के बीच पहले टेस्ट मैच के पांचवे दिन स्पिनर रविचन्द्र अश्विन ने अपने नाम एक कीर्तिमान दर्ज कर लिया है। जिसके चलते उन्होंने श्रीलंका के दिग्गज पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की बराबरी कर ली  है। 

पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन भारत को जीत के लिए 9 विकेट की तलाश थी। जबकि साउथ अफ्रीका के सामने 395 रनों का विशाल लक्ष्य है। ऐसे में जैसे ही अश्विन ने पांचवे दिन के अपने पहले ओवर में थयूनिस डी ब्र्युन को बोल्ड किया। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट करियर में सबसे तेजी से 350 विकेट पूरे किए। जिसके चलते उन्होंने श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की बराबरी की। 

आश्विन ने 350वां शिकार महज 66 टेस्ट मैच में किया। जिसके चलते वो अब विश्व क्रिकेट इतिहास में सबसे तेजी से 350 विकेट लेने वाले मुरलीधरन के साथ गेंदबाज बन गए हैं। मुरलीधरन ने भी इतने ही मैचों में ये कारनामा अपने नाम किया था। इतना ही नहीं आश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 250 और 300 विकेट एने वाले एक मात्र गेंदबाज भी है।

बता दें की खबर लिखे जाने तक साउथ अफ्रीका का तीसरा विकेट भी गिर चुका था। एस एमें भारत अब जीत से सिर्फ 7 कदम दूर है। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें)

Latest Cricket News