A
Hindi News खेल क्रिकेट सर्च इंजन गुगल ने कुछ तरह से मनाया भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत का जश्न

सर्च इंजन गुगल ने कुछ तरह से मनाया भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत का जश्न

गुगल सर्च इंजन में जब भी इंडियन नेशनल क्रिकेट टीम सर्च किया जा रहा है तो पेज खुलने के बाद वर्चुल आतिशबाजी देखने को मिल रही है।

Google Search,Google,India National Cricket Team,India,cricket- India TV Hindi Image Source : GOOGLE Google Search

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की 2-1 से ऐतिहासिक जीत के बाद पूरे देश ने इसका जश्न मनाया। इस बीच लोकप्रिय सर्च इंजन गुगल ने भी भारतीय टीम को इस जीत पर बधाई दी और एक खास अंदाज में इसका जश्न मनाया है। दरअसल गुगल ने भारतीय टीम के लिए वर्चुअल आतिशबाजी की है। गुगल की तरफ से खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है।

गुगल सर्च इंजन में जब भी इंडियन नेशनल क्रिकेट टीम सर्च किया जा रहा है तो पेज खुलने के बाद वर्चुल आतिशबाजी देखने को मिल रही है। यह देखने में काफी आकर्षक है और लोगों के द्वारा इसे काफी पसंद भी किया जा रहा है। इसके अलावा गुगल के द्वारा किए गए इस आतिशबाजी पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं भी आ रही है।

यह भी पढ़ें- भारत वापसी के बाद रहाणे ने किया ऐसा की सोशल मीडिया पर फैंस बोले, 'एक ही तो दिल है कितनी बार जीतोगे'

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में 328 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने तीन विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की थी। गाबा के इस मैदान पर मेजबान ऑस्ट्रेलिया को भारत के हाथों यह पहली हार मिली थी।

इससे पहले खेले गए तीन मुकाबलों में से पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत दर्ज की थी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला एडिलेड में खेला गया था। पिंक बॉल से खेले गए इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 8 विकेट से करारी हार मिली थी। विराट कोहली के कप्तानी में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में महज 36 रन पर ऑलआउट हो गई थी। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारतीय टीम का यह सबसे कम स्कोर भी था।

इसके बाद मेलबर्न में खेले मुकाबले में भारतीय टीम दमदार वापसी की और ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। इस जीत के बाद भारतीय टीम ने अपने लय को बरकरार रखा। हालांकि सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट में मेजबान टीम ने भारत पर दबाव बनाने की कोशिश की लेकिन टीम के ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण यह मुकाबला ड्रॉ रहा।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : मैदान में मैच का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे दर्शक, बोर्ड उठाया बड़ा कदम

वहीं सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने पूरी तरह से कंगारु टीम पर अपना शिकंजा कसे रखा और खेल के आखिरी दिन ऋषभ पंत की नाबाद 89 रनों की पारी की मदद से इतिहास रचते हुए 2-1 से सीरीज अपने नाम कर लिया।

इस तरह एक बार फिर से भारतीय टीम ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अपने पास बरकरार रखा।

Latest Cricket News