A
Hindi News खेल क्रिकेट अंडर-19 क्रिकेट: भारत, श्रीलंका को पारी से क्लीन स्वीप करने के करीब

अंडर-19 क्रिकेट: भारत, श्रीलंका को पारी से क्लीन स्वीप करने के करीब

भारतीय अंडर-19 टीम पहला मैच पारी और 21 रन से जीतकर 1-0 की बढ़त बनाए हुई है। 

<p>भारत और श्रीलंका</p>- India TV Hindi भारत और श्रीलंका

हंबनटोटा (श्रीलंका): भारतीय अंडर-19 टीम ने महिंद्रा राजपक्षे इंटरनेशनल स्टेडियम में दूसरे यूथ टेस्ट मैच के तीसरे दिन गुरुवार को श्रीलंका को पहली पारी में 316 रन पर समेटने के बाद उसे फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर कर दिया। श्रीलंका ने फॉलोऑन खेलते हुए दिन खत्म होने तक 47 रन पर तीन विकेट गंवा दिए हैं। मेजबान टीम अभी भारत के आठ विकेट पर 613 रन पारी घोषित के स्कोर से 250 रन पीछे है और उसके सात विकेट हाथ में हैं। स्टंप्स के समय नुवानीदु फर्नाडो दो और सेनारत्ने खाता खोले बिना क्रीज पर मौजूद है। श्रीलंका के लिए उसकी दूसरी पारी में निशान मादुष्का ने 55 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे 25, कामील मिशारा ने पांच और कप्तान निपुन धनंजय ने आठ रन बनाए। 

इससे पहले, श्रीलंका ने अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 140 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 316 रन पर आलआउट हो गई। मेजबान के लिए प्रसिंदू सूयार्बांद्रा ने 236 गेंदों पर 17 चौकों की मदद से सर्वाधिक 115 रन बनाए। इसके अलावा सोनल दिनुशा ने 51, मेंडिस ने 49 और कामील मिशारा ने 44 रन का योगदान दिया। 

भारत की ओर से मोहित जांगड़ा ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए। यतीन मांगवानी, आयुष बदोनी और सिद्वार्थ देसाई को दो-दो विकेट मिले। 

भारतीय अंडर-19 टीम पहला मैच पारी और 21 रन से जीतकर 1-0 की बढ़त बनाए हुई है। 

Latest Cricket News