A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली की अगुआई में दो महीने के लंबे दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम

विराट कोहली की अगुआई में दो महीने के लंबे दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम

न्यू साउथ वेल्स सरकार ने भारतीय टीम को दो सप्ताह के क्वारंटीन के दौरान अभ्यास करने की अनुमति दे रखी है। भारतीय टीम ब्लैकटाउन इंटरनेशनल स्पोर्ट्स पार्क में अभ्यास करेगी जिसे जैव सुरक्षित स्थल के रूप में तैयार किया गया है।

Indian cricket team, Australia,Virat Kohli, New South Wels, sports, cricket - India TV Hindi Image Source : BCCI/TWITTER Shikhar dhawan 

कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारत की 25 सदस्यीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दो महीने के दौरे के लिये गुरुवार को यहां पहुंची जहां उसे शहर के बाहरी क्षेत्र में 14 दिन तक क्वारंटीन पर रहना होगा लेकिन इस बीच उसे अभ्यास करने की अनुमति होगी। भारतीय टीम के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई स्टार जैसे डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिन्स आदि भी दोपहर बाद यहां पहुंचे। 

न्यू साउथ वेल्स सरकार ने भारतीय टीम को दो सप्ताह के क्वारंटीन के दौरान अभ्यास करने की अनुमति दे रखी है। भारतीय टीम ब्लैकटाउन इंटरनेशनल स्पोर्ट्स पार्क में अभ्यास करेगी जिसे जैव सुरक्षित स्थल के रूप में तैयार किया गया है। 

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा के फिटनेस को लेकर संजय मांजरेकर ने उठाए बीसीसीआई पर सवाल

कप्तान कोहली एडीलेड में 17 से 21 दिसंबर के बीच होने वाले पहले डे नाइट टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट जाएंगे। डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार क्वारंटीन के दौरान उनका विशेष ध्यान रखा जाएगा। 

भारतीय टीम अगले दो सप्ताह तक पुलमैन होटल में रहेगी। यहां पहले न्यू साउथ वेल्स की रग्बी टीम भी ठहरी थी। वह अब अन्य होटल में चली गयी है। टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार होटल के अधिकारियों ने भारतीय कप्तान को ठहरने के लिये विशेष पेंटहाउस सूइट दिया जहां अमूमन ऑस्ट्रेलियाई रग्बी दिग्गज ब्रैड फिटलर रुकते हैं। 

यह भी पढ़ें- न्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम के उप कप्तान बने रोस्टन चेज और निकोलस पूरन

न्यू साउथ वेल्स सरकार ने सीमित संख्या में परिजनों को अनुमति दी है और खिलाड़ियों के परिवार को क्वारंटीन के नियमों का पालन करना होगा। आईपीएल के बाद यूएई से लौटने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हालांकि 22 नवंबर से राष्ट्रीय टीम के शिविर से जुड़ेंगे। वे अलग थलग रहकर अभ्यास करेंगे। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों की सीरीज 27 नवंबर से सिडनी और कैनबरा में खेली जाएगी। भारतीय क्रिकेटर पहली बार इस दौरे में सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान गहरे नीले रंग की जर्सी पहनेगी जिसमं कंधों पर कई रंगो की धारियां होंगी। भारतीय टीम ने 1992 विश्व कप के दौरान इसी तरह की जर्सी पहनी थी। 

Latest Cricket News