Friday, April 19, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा के फिटनेस को लेकर संजय मांजरेकर ने उठाए बीसीसीआई पर सवाल

रोहित को आईपीएल में मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत रही थी, लेकिन बीसीसीआई अभी तक उनकी चोट को लेकर शांत है जबकि उसने बाकी के चोटिल खिलाड़ियों की स्थिति को बता दी है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: November 12, 2020 18:10 IST
Sanjay Manjrekar, BCCI, Rohit Sharma, fitness, Sports, crikcet- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rohit Sharma

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा है कि रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर अभी तक स्थिति बिल्कुल भी साफ नहीं है। रोहित को  ऑस्ट्रेलिया दौर पर तीनों में से किसी भी टीम में नहीं चुना गया था। रोहित को हालांकि बाद में टेस्ट टीम में शामिल किया गया। उन्हें वनडे और टी-20 सीरीज में आराम दिया गया है।

रोहित को आईपीएल में मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत रही थी, लेकिन बीसीसीआई अभी तक उनकी चोट को लेकर शांत है जबकि उसने बाकी के चोटिल खिलाड़ियों की स्थिति को बता दी है।

पाकिस्तान के यूट्यूब चैनल क्रिककास्ट से बात करते हुए मांजरेकर ने कहा, "रोहित की फिटनेस को लेकर स्थिति बिल्कुल भी स्पष्ट नहीं है। मुझे भरोसा है कि बीसीसीआई का इस पर कोई स्टैंड होगा और इसी तरह रोहित का। लोगों को जब जानकारी नहीं मिलती है तो अटकलों का दौरा शुरू हो जाता है। इसलिए मुझे बिल्कुल नहीं पता है कि क्या चल रहा है।"

चोट के बाद हालांकि रोहित आईपीएल में मुंबई के लिए खेले भी। उन्होंने फाइनल में अर्धशतक जमाते हुए टीम को पांचवां आईपीएल खिताब भी दिलाया।

इसके बाद सोमवार को कप्तान विराट कोहली को पेतृत्व अवकाश की मंजूरी देते हुए बीसीसीआई ने रोहित को टेस्ट टीम में शामिल किया। कोहली आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बाद स्वदेश लौट आएंगे।

मांजरेकर को लगता है कि चार-पांच खिलाड़ियों को दूसरे खिलाड़ियों की चोट या किसी और कारण के चलते आस्ट्रेलिया दौरे पर मौका मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा, "जब ऑस्ट्रेलिया जैसे लंबे दौरे के लिए टीम की घोषणा की जाती है तो हमें लगता है कि यह टीम खेलेगी। लेकिन जैसे-जैसे चीजें होती हैं हमें पता चलेगा कि दौरे के अंत तक जो खिलाड़ी भारत में हैं वो आस्ट्रेलिया में खेल रहे होंगे।"

उन्होंने कहा, "मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि अगर रोहित फिट हो जाएंगे तो वह खेलेंगे। सूर्यकुमार यादव को भी किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर रिप्लसेमेंट के तौर पर मौका मिलेगा जैसा की आम तौर पर दौरे पर होता है।"

सूर्यकुमार ने इस बार आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हुए 480 रन बनाए और टीम की जीत के सूत्रधार बने। उन्हें आस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम में शामिल न किए जाने को लेकर कई लोगों ने चयनसमिति की जमकर आलोचना की थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement