A
Hindi News खेल क्रिकेट टी-20 विश्व कप की तैयारी के लिए आईपीएल है एक बेहतरीन मौका- ग्लेन मैक्सवेल

टी-20 विश्व कप की तैयारी के लिए आईपीएल है एक बेहतरीन मौका- ग्लेन मैक्सवेल

मैक्सवेल ने जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ सीमित ओवर का दौरा मिस किया था। उनके अलावा स्टीवन स्मिथ, मार्कस स्टोयनिस और डेविड वार्नर भी इन दौरों में शामिल नहीं थे।

IPL, T20 World Cup, Glenn Maxwell, cricket, Sports - India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Glenn Maxwell and Virat Kohli  

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए आईपीएल एक अच्छा टूर्नामेंट है। मैक्सवेल ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, "मेरे ख्याल से जो खिलाड़ी यहां आए हैं उनके लिए यह अच्छी लीड है। इन सुविधाओं और गर्मी में ट्रेनिंग करना तथा अतिरिक्त महीना बिताने से इन खिलाड़ियों को फायदा मिलेगा।"

मैक्सवेल ने जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ सीमित ओवर का दौरा मिस किया था। उनके अलावा स्टीवन स्मिथ, मार्कस स्टोयनिस और डेविड वार्नर भी इन दौरों में शामिल नहीं थे। ये खिलाड़ी 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : नेट प्रैक्टिस में अपनी गेंदबाजी से खुश हैं चहल, सीजन-14 के दूसरे चरण के लिए हैं तैयार

आईपीएल के तुरंत बाद 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक टी20 विश्व कप का आयोजन होना है।

32 वर्षीय खिलाड़ी ने विंडीज और बांग्लादेश का दौरा नहीं करने और आईपीएल में खेलने का कारण बताया।

मैक्सवेल ने कहा, "एक और कड़े बबल में जाने का ख्याल लोगों के लिए कठिन है। आप उन खिलाड़ियों से पूछें जो विंडीज और बांग्लादेश का दौरा करके आए हैं कि क्या वे तीन सप्ताह के लिए अन्य दौरे पर जाएंगे। इसके बाद पता चलेगा कि हमने क्यों समय लिया।"

यह भी पढ़ें- On This Day : 14 साल पहले ब्रेट ली ने रचा था इतिहास, T20I में हैट्रिक लेने वाले बने थे पहले गेंदबाज

मैक्सवेल को भरोसा है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इस बार टी20 विश्व कप का खिताब जीतेगी।

उन्होंने कहा, "100 फीसदी हम लोग जीतेंगे। मेरे ख्याल से हमारी टीम अच्छी है और टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं। अगर एक या दो खिलाड़ी शुरूआत में चल गए तो इन्हें रोकना मुश्किल होगा।"

Latest Cricket News