Friday, April 26, 2024
Advertisement

On This Day : 14 साल पहले ब्रेट ली ने रचा था इतिहास, T20I में हैट्रिक लेने वाले बने थे पहले गेंदबाज

ब्रेट ली ने पारी के 17वें ओवर में सबसे पहले शाकिब अल हसन, उसके बाद मशरफे मोर्तजा और आलोक कपाली को अपना शिकार बनाकर हैट्रिक पूरा किया था। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: September 16, 2021 11:33 IST
Brett Lee, cricket news, latest updates, hattrick, sports, Australia vs Bangladesh, Deepak Chahar, L- India TV Hindi
Image Source : GETTY Brett Lee

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने आज ही के दिन 14 साल पहले टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में एक नए अध्याय को जोड़ा था। ब्रेट ली दुनिया के पहले ऐसे गेंदबाज बने थे, जिन्होंने लगातार तीन गेंद पर तीन विकेट लेकर हैट्रिक लेने का कारनामा किया था।

ब्रेट ली ने यह हैट्रिक बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 विश्व कप 2007 में लिया था। न्यूलैंड्स कैपटाउन में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 128 रन का स्कोर खड़ा किया।

यह भी पढ़ें- CPL 2021 : सेंट किंट्स ने सेंट लुसिया को फाइनल में 3 विकेट से हराया, पहली बार बना चैंपियन

इससे पहले ब्रेट ली ने पारी के 17वें ओवर में सबसे पहले शाकिब अल हसन, उसके बाद मशरफे मोर्तजा और आलोक कपाली को अपना शिकार बनाकर हैट्रिक पूरा किया था। ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज गेंदबाज ने मैच में कुल तीन ही विकेट ही लिए। इस दौरान उन्होंने 27 रन खर्च किए थे।

बांग्लादेश के द्वारा दिए गए 129 रनों के इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 36 गेंद शेष रहते ही पूरा कर लिया। 

वहीं टी-20 में हैट्रिक की बात करें तो अबतक ऐसा कुल 14 बार हो चुका है। अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के ही नाथन एलिस ने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में हैट्रिक लिया था।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 | एबी डी विलियर्स ने प्रैक्टिस मैच में जड़ा तूफानी शतक, देखें वीडियो

इसके अलावा श्रीलंका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने टी-20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक दो बार यह कारनामा किया है। उन्होंने यह हैट्रिक बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ लिया था।

वहीं भारतीय गेंदबाजों में दीपक चाहर इकलौते खिलाड़ी हैं। चाहर ने साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लिया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement