Thursday, March 28, 2024
Advertisement

CPL 2021 : सेंट किंट्स ने सेंट लुसिया को फाइनल में 3 विकेट से हराया, पहली बार बना चैंपियन

मुकाबले में सेंट लुसिया किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रनों खड़ा किया था, जिसके जवाब में सेंट किट्स ने पारी की आखिरी गेंद पर 160 रन बनाने में कामयाब रही।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: September 16, 2021 10:23 IST
Chris Gayle. CPL, Saint Lucia Kings, St Kitts and Nevis Patriots, Caribbean Premier League, cricket - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@WIPLAYERS St Kitts and Nevis Patriots

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 के फाइनल मुकाबले में सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रिअट्स ने सेंट लुसिया किंग्स को 3 विकेट से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया है। मुकाबले में सेंट लुसिया किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रनों खड़ा किया था, जिसके जवाब में सेंट किट्स ने पारी की आखिरी गेंद पर 160 रन बनाने में कामयाब रही।

सितारों से सजी सेंट किट्स की टीम जब लक्ष्य का पीछा का करने उतरी तो उसकी शुरुआत बहुत ही निराशाजनक रही। टीम के ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल चार गेंद खेलकर बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। इसके बाद इवन लुईस भी महज 6 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए।

दोनों टीमों के बीच मुकाबला टक्कर हो गया लेकिन जोशुआ डिसिल्वा और शेरफेन रदरफोर्ड (25) ने पारी को संभालकर टीम को जीत की ओर अग्रसर किया।

यह भी पढ़ें- आंध्र प्रदेश की जगह अब घरेलू क्रिकेट में हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करेंगे हनुमा विहारी

हालांकि जोशुआ 32 गेंद में 37 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान ड्वेन ब्रावो भी 8 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद डोमिनिक डार्केस ने 24 गेंद में 48 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम की जीत को लगभग पक्का कर दिया और अंत में फेवियन एलन ने 20 रनों की पारी खेलकर जीत की नीव रख दी। 

वहीं सेंट लुसिया ने गेंदबाजी वहाव रियाज सबसे अधिक 2 विकेट लिए, जबकि रोस्ट चेस, अल्जारी जोसेफ, डेविड विसे और केसरिक विलियम्स को एक-एक सफलता मिली।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 | एबी डी विलियर्स ने प्रैक्टिस मैच में जड़ा तूफानी शतक, देखें वीडियो

इससे पहले बल्लेबाजी में टीम के लिए रकीम कॉर्नवाल और रोस्टन चेस ने 43-43 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा कीमो पॉल 39 रनों का योगदान दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement