A
Hindi News खेल क्रिकेट दिल्ली कैपिटल्स के मालिक ने बताया, कोरोना के बीच देश के लिए क्यों जरूरी है IPL

दिल्ली कैपिटल्स के मालिक ने बताया, कोरोना के बीच देश के लिए क्यों जरूरी है IPL

आईपीएल फ्रेंचाईजी दिल्ली कैपिटल्स के मालिक पार्थ जिंदल का मानना है कि कोविड-19 महामारी के बीच में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का होना देश के लोगों के मनोबल को ऊपर उठा देगा।

IPL Trophy- India TV Hindi Image Source : TWITTER/IPL IPL Trophy

कोरोना महामारी के बीच जहां सभी प्रकार के खेलो पर ब्रेक लगा हुआ है वही सभी खिलाड़ी घर पर बैठे हैं। हलांकि इसी बीच सभी क्रिकेट बोर्ड जल्द से जल्द अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी में जुटे हुए हैं। जबकि बीसीसीआई ने भी कोरोना के बढ़ते प्रकोप्र के कारण इंडियन प्रीमीयर लीग को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित करके रखा है। जिसके चलते आईपीएल फ्रेंचाईजी दिल्ली कैपिटल्स के मालिक पार्थ जिंदल का मानना है कि कोविड-19 महामारी के बीच में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का होना देश के लोगों के मनोबल को ऊपर उठा देगा।

पार्थ ने कहा कि अगर आईपीएल खाली स्टेडियमों में बिना दर्शकों के भी होगा तो भी इससे देश के लोगों को फायदा होगा। आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन इस महामारी के कारण इसे अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया गया है।

पार्थ ने दिल्ली कैपिटल्स के इंस्टाग्राम लाइव पर कहा, "कोविड-19 ने लाइव स्पोर्ट को रोक दिया है, खासकर लोगों को जोड़ने के मामले में। आज के दौर में लाइव स्पोर्ट की जितनी जरूरत महसूस हो रही है उतनी पहले कभी नहीं हुई और जनता का मनोबल उठाने के लिए यह काफी जरूरी है।"

उन्होंने कहा, "वैश्विक स्तर पर देखा जाए तो कई देश भारत से ज्यादा प्रभावित हैं लेकिन वो धीरे-धीरे राष्ट्रीय लीग शुरू कर रहे हैं- जैसे इंग्लैंड में प्रीमियर लीग और जर्मनी में बुंदेसलीगा। अमेरिका में एनबीए की वापसी को लेकर भी चर्चा हो रही है। मुझे लगता है कि आईपीएल देश का मनोबल उठाने में बड़ा योगदान देगा। "

उन्होंने कहा, "लाइव स्पोर्ट का कोई विकल्प नहीं है। इस साल हो सकता है कि दर्शकों को स्टेडियम जाने का मौका नहीं मिले, लेकिन यह फ्रेंचाइजियों और प्रसारणकर्ता को प्रशंसकों को अपने साथ जोड़ने के लिए अलग तरीके खोजने का मौका देगा।"

ये भी पढ़े : शोएब अख्तर ने बताया, इस वजह से साल 2006 में सचिन पर बाउंसर गेंदों से किया था प्रहार

बता दें कि कोरोनावायरस ने पूरे खेल जगत को रोक दिया है। वहीं भारत में 1 लाख से उपर बढ़ते कोरोना वायरस केस के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 को बीसीसीआई ने पहले 15 अप्रैल तक स्थगित किया था। जिसके बाद भी स्थिति ना सुधरने के कारण अब इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं बीसीसीआई अब आईपीएल को सितंबर माह से नवम्बर माह के बीच कराने पर विचार कर रहा है। ऐसे में ये लीग कब शुरू होती है इसका सभी फैंस को बेसब्री से इंतज़ार है।

Latest Cricket News