A
Hindi News खेल क्रिकेट डेविड वार्नर ने माना, भारत के खिलाफ वापसी की जल्दबाजी से हुआ उन्हें बड़ा नुकसान

डेविड वार्नर ने माना, भारत के खिलाफ वापसी की जल्दबाजी से हुआ उन्हें बड़ा नुकसान

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान ग्रोइन की चोट के कारण वार्नर पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाए थे लेकिन सिडनी और ब्रिसबेन में हुए अंतिम दो टेस्ट खेले थे। 

India vs Australia,David Warner,Ind vs Aus- India TV Hindi Image Source : GETTY David Warner

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर ने माना की भारत के खिलाफ सीरीज में खेलने के लिए चोट से वापसी में जल्दबाजी करना संभवत: सही फैसला नहीं था, जिसके कारण उनका रिहैबिलिटेशन का समय लंबा हो गया। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान ग्रोइन की चोट के कारण वार्नर पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाए थे लेकिन सिडनी और ब्रिसबेन में हुए अंतिम दो टेस्ट खेले थे। 

वार्नर ने दो टेस्ट की चार पारियों में 5, 13, 1 और 48 रन बनाए और साफ दिख रहा था कि वह अपने सर्वश्रेष्ठ स्तर पर नहीं हैं। भारत ने गाबा में जीत के साथ टेस्ट सीरीज में 2-1 की एतिहासिक जीत दर्ज की। 

यह भी पढ़ें-  इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोअर्स होने के बाद कोहली ने इस अंदाज में कहा शुक्रिया

‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ ने वार्नर के हवाले से कहा, ‘‘मैंने उन टेस्ट मैचों में खेलने का फैसला किया, मैंने महसूस किया कि मुझे वहां होना चाहिए और साथी खिलाड़ियों की मदद करनी चाहिए। पीछे मुड़कर देखता हूं तो शायद मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था, जहां तक चोट का सवाल है तो मुझे थोड़ा नुकसान हुआ।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘अगर मैं अपने बारे में सोच रहा होता तो शायद मैं मना कर देता लेकिन मैंने वह किया जो मुझे टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ लगा और मुझे लगा कि मेरा पारी का आगाज करना टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ रहेगा।’’ 

वार्नर ने कहा कि उनकी चोट काफी बुरी थी और उन्होंने इससे पहले कभी इस तरह महसूस नहीं किया था। वार्नर को अब इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना है जहां वह सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं। 

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत का पहुंचना लगभग तय, ऑस्ट्रेलिया को लग सकता है झटका

ऑस्ट्रेलिया को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करना है लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है और वार्नर को इसके बाद जुलाई-अगस्त में इंग्लैंड में हंड्रेड सीरीज में भी खेलना है। 

इस आक्रामक सलामी बल्लेबाज की नजरें भारत में 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप पर हैं लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट से दूर होने के बारे में नहीं सोच रहे। 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं करियर के अंत के बारे में बिलकुल भी नहीं सोच रहा, मेरी नजरें 2023 विश्व कप पर हैं।’’ 

Latest Cricket News