A
Hindi News खेल क्रिकेट लॉर्ड्स में बुमराह की रणनीति से नाखुश थे एंडरसन, कहा- मैंने अपने करियर में कभी ऐसा महसूस नहीं किया

लॉर्ड्स में बुमराह की रणनीति से नाखुश थे एंडरसन, कहा- मैंने अपने करियर में कभी ऐसा महसूस नहीं किया

लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान खिलाड़ियों के बीच शब्दों का आदान प्रदान भी हुआ और एंडरसन भारतीय गेंदबाज की रणनीति से खुश नहीं थे।

<p>James Anderson was unhappy with the bowling plan of...- India TV Hindi Image Source : GETTY James Anderson was unhappy with the bowling plan of Jasprit Bumrah

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने संकेत दिए कि लॉर्ड्स में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह उन्हें आउट करने का प्रयास नहीं कर रहे थे। बुमराह ने लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान एंडरसन को कई बाउंसर फेंके थे। बुमराह ने 10 गेंद का ओवर फेंका था जिसमें अधिकांश बाउंसर थी लेकिन कोई भी गेंद एंडरसन के हेलमेट पर नहीं लगी। इस घटना के बाद खिलाड़ियों के बीच शब्दों का आदान प्रदान भी हुआ और एंडरसन भारतीय गेंदबाज की रणनीति से खुश नहीं थे।

एंडरसन ने कहा, "मैं थोड़ा सकते में था क्योंकि जो भी बल्लेबाज वापस आ रहा था वह कह रहा था कि पिच कितनी धीमी है। शॉर्ट गेंद फेंकने के लिए पिच काफी धीमी थी। जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तो जो रूट ने कहा कि बुमराह उतनी तेज गेंद नहीं फेंक रहा है जितनी वह सामान्य तौर पर फेंकता है और इसके बाद, पहली गेंद 90 मील प्रति घंटा की रफ्तार से थी और सीधे लक्ष्य पर, क्या ऐसा नहीं था? मैंने ऐसा महसूस किया जैसा अपने करियर में कभी महसूस नहीं किया। मुझे लगा कि वह मुझे आउट करने का प्रयास ही नहीं कर रहा है।"

एंडरसन ने कहा, "उसने ओवर फेंका, शायद 10, 11, 12 गेंद (10 गेंद) का। वह एक के बाद एक नो बॉल फेंक रहा था, शॉर्ट गेंदबाजी कर रहा था। मुझे लगता है कि उसने सिर्फ दो गेंद स्टंप पर फेंकी जिन्हें मैंने खेल लिया।"

अगले दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बुमराह के खिलाफ यही रणनीति अपनाई लेकिन भारतीय खिलाड़ी विरोधी टीम के गेंदबाजों का अच्छी तरह सामने करने में सफल रहा और मोहम्मद शमी के साथ नौवें विकेट की 89 रन की अटूट साझेदारी करके भारतीय जीत में अहम भूमिका निभाई।

 रविंद्र जडेजा ने यूजी को बताया 'हॉट', चंद सेकेंड्स में वायरल हुई Pic

लॉर्ड्स टेस्ट में नहीं खेलने वाले रविचंद्रन अश्विन ने भी बुमराह और एंडरसन के बीच घटना पर बात की। उन्होंने कहा, "इंग्लैंड ने एंडरसन की घटना को काफी निजी तौर पर ले लिया। बुमराह ने कहा कि उसे तो पता भी नहीं कि क्या हुआ लेकिन हम सभी ने उसे बताया कि एंडरसन ने उसे क्या कहा है और इससे हमारे अंदर जोश भर गया। इसके बाद जो हुआ वह असाधारण था।"

Latest Cricket News