A
Hindi News खेल क्रिकेट ब्लैकवुड ने किया खुलासा, पहले टेस्ट मैच में इस तरह स्टोक्स भटका रहे थे उनका ध्यान

ब्लैकवुड ने किया खुलासा, पहले टेस्ट मैच में इस तरह स्टोक्स भटका रहे थे उनका ध्यान

ब्लैकवुड ने 95 रन की जुझारू पारी खेली जिससे वेस्टइंडीज 200 रन के लक्ष्य को हासिल करते हुए साउथम्पटन में पहला टेस्ट चार विकेट से जीतकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने में सफल रहा।

Jermaine Blackwood- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Jermaine Blackwood

मैनचेस्टर| पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज की जीत में अहम भूमिका निभाने वालों में शामिल रहे बल्लेबाज जर्मेन ब्लैकवुड ने कहा है कि उनकी मैच जिताने वाली 95 रन की पारी के दौरान इंग्लैंड ने छींटाकशी करके उनका ध्यान भटकाने का प्रयास किया जिसमें कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स उनकी अगुआई कर रहे थे। ब्लैकवुड ने 95 रन की जुझारू पारी खेली जिससे वेस्टइंडीज 200 रन के लक्ष्य को हासिल करते हुए साउथम्पटन में पहला टेस्ट चार विकेट से जीतकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने में सफल रहा।

‘विजडन’ ने ब्लैकवुड के हवाले से कहा, ‘‘पहली गेंद से ही कप्तान बेन स्टोक्स मुझे कुछ ना कुछ कह रहे थे। मुझे लगता है कि वे कोशिश कर रहे थे कि मैं खराब शॉट खेलूं लेकिन किसी भी समय मेरा ध्यान नहीं भटका। जब मैं क्रीज पर था तो वे दबाव में थे, मैं नहीं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें पता था कि वे मुझे खराब गेंद नहीं फेंक सकते। मुझे याद नहीं कि वे क्या कह रहे थे लेकिन कुछ बुरा नहीं कहा। यह क्रिकेट है। आपको हमेशा कुछ ना कुछ सुनने को मिलता है और खेल इसी तरह खेला जाता है।’’

वेस्टइंडीज ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 12 ओवर में 27 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन ब्लैकवुड ने अंतिम दिन रोस्टन चेस और शेन डाउरिच के साथ दो महत्वपूर्ण साझेदारियां करके टीम को मुकाबले में बनाए रखा। वेस्टइंडीज को हालांकि जब जीत के लिए सिर्फ 11 रन की जरूरत थी तब ब्लैकवुड आउट हो गए। वह जेम्स एंडरसन की गेंद पर मिड आफ पर कैच दे बैठे और पांच रन से शतक से चूक गए। वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस ने पूरी पारी के दौरान धैर्य बरकरार रखने के लिए ब्लैकवुड की सराहना की।

ये भी पढ़ें - भुवनेश्वर कुमार ने किया आईपीएल में अपने सबसे खास पल का खुलासा

सिमंस ने कहा, ‘‘मैंने महसूस ही नहीं किया कि इंग्लैंड ऐसा कर रहा था लेकिन ब्लैकवुड का ध्यान भटकाने के प्रयास में मैं भी ऐसा ही करता। लेकिन उसने धैर्य बनाए रखा और स्थिति के अनुसार खेला। यह दर्शाता है कि उसकी मानसिकता में सुधार हो रहा है।’’ दूसरा टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड में गुरुवार से शुरू होगा। 

Latest Cricket News