A
Hindi News खेल क्रिकेट टेस्ट में सबसे तेज 8000 रन पूरे करने वाले दूसरे इंग्लिश खिलाड़ी बने जो रूट

टेस्ट में सबसे तेज 8000 रन पूरे करने वाले दूसरे इंग्लिश खिलाड़ी बने जो रूट

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 8000 रन पूरे करने वाले दूसरे इंग्लिश खिलाड़ी बन गए हैं।

<p>टेस्ट में सबसे तेज 8000...- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ENGLAND CRICKET टेस्ट में सबसे तेज 8000 रन पूरे करने वाले दूसरे इंग्लिश खिलाड़ी बने जो रूट

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 8000 रन पूरे करने वाले दूसरे इंग्लिश खिलाड़ी बन गए हैं। रूट ने श्रीलंका के खिलाफ गाले में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन ये बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। रूट ने इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक को पछाड़ते हुए टेस्ट में 8 हजार रन पूरे करने का कारनामा किया। कुक ने 181 टेस्ट पारियों में 8 हजार टेस्ट रन का आंकड़ा छुआ था जबकि रूट ने 176 पारियों में ये कमाल कर दिखाया।

दिल का दौरा पड़ने के कारण हार्दिक पांड्या के पिता का हुआ निधन

इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में सबसे तेज 8 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड केविन पीटरसन के नाम दर्ज है। पीटरसन ने 176 पारियों में 8 हजार टेस्ट रन पूरे किए थे। जो रूट इंग्लैंड के 7वें खिलाड़ी है जिन्होंने अपने नाम ये बड़ी उपलब्धि हासिल की है। यही नहीं, रूट पहले इंग्लिश खिलाड़ी हैं जिन्होंने श्रीलंका में टेस्ट में दोहरा शतक लगाने का कारनामा किया है। रूट ने गाले में खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में 228 रनों की पारी खेली थी।

Ind vs Aus : कप्तान टिम पेन का शानदार कैच पकड़ कर रोहित शर्मा ने सबको चौकाया, देखें Video

गौरतलब है कि जो रूट का श्रीलंका के खिलाफ ये दूसरा शतक है। नवंबर 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में 226 रन बनाने के बाद इंग्लैंड के कप्तान का यह पहला शतक है।

Latest Cricket News