A
Hindi News खेल क्रिकेट केविन रॉबर्ट्स ने दिया इस्तीफा, निक हॉकले बने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नए मुख्य कार्यकारी

केविन रॉबर्ट्स ने दिया इस्तीफा, निक हॉकले बने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नए मुख्य कार्यकारी

रॉबर्ट्स की जगह नियुक्त हुए हुए निक हॉकले वर्तमान में आईसीसी टी20 विश्व कप के मुख्य कार्यकारी हैं और वह इस वर्ष के शुरू में के महिला संस्करण के टूर्नामेंट संचालन की निगरानी भी कर रहे हैं।

Kevin Roberts resigns, Nick Hockley becomes new chief executive of Cricket Australia- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Kevin Roberts resigns, Nick Hockley becomes new chief executive of Cricket Australia

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने मंगलवार को आखिरकार अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनकी जगह निक हॉकले को नियुक्त किया गया है। रॉबर्ट्स ने लगभग 20 महीने पहले बॉल टेंपरिंग कांड के बाद सदरलैंड की जगह ली थी। रॉबर्ट्स का कार्यकाल 2021 तक का था, लेकिन इस समय ऑस्ट्रेलिया बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है शायद इसी वजह से उन्होंने इस्तीफा दिया है। 

रॉबर्ट्स की जगह नियुक्त हुए हुए निक हॉकले वर्तमान में आईसीसी टी20 विश्व कप के मुख्य कार्यकारी हैं और वह इस वर्ष के शुरू में के महिला संस्करण के टूर्नामेंट संचालन की निगरानी भी कर रहे हैं।

रॉबर्ट्स ने कहा अधिकारिक बयान में कहा,"मैं जिस खेल से प्यार करता हूं, उसका नेतृत्व क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ के रूप में करना और उसकी सेवा करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। हमारे स्टाफ और खिलाड़ियों की टीम उत्कृष्ट लोग हैं, जो खेल में इतना योगदान देते हैं और हमने साथ मिलकर जो हासिल किया मुझे उस पर गर्व है।" 

ये भी पढ़ें - एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराने के बाद कोर्ट पर ही रोने लगे नोवाक जोकोविक, बताया ये कारण

उन्होंने आगे कहा "मैं देश भर के समुदायों में वॉलियंटर्स को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इस खेल को अपना खून-पसीना दिया। क्रिकेट समुदाय के एक आजीवन और भावुक सदस्य के रूप में मैं भविष्य में खेल को देखने के लिए उत्सुक हूं।"

रोबर्ट्स की उस समय से ही आलोचना हो रही है जब अप्रैल में कोरोनावायरस के कहर को देखते हुए उन्होंने हैड ऑफिस के 80 प्रतिशत स्टाफ को छुट्टी दे दी थी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने रॉबर्ट्स को उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद कहा।

Latest Cricket News