A
Hindi News खेल क्रिकेट थैलेसेमिया मरीजों की मदद के लिए आगे आए केएल राहुल, नीलाम करेंगे हुडी

थैलेसेमिया मरीजों की मदद के लिए आगे आए केएल राहुल, नीलाम करेंगे हुडी

भारत के क्रिकेटर केएल राहुल ने अपने कपड़ों के ब्रांड 'गली' से जुड़ी एक सामाजिक मुहिम 'डोंट बी म्यूट' (DONT BE MUTE) की शुरूआत की है। इस मुहिम के तहत राहुल की ऑटोग्राफ वाले हूडी को नीलाम किया जाएगा।

<p>थैलेसेमिया मरीजों की...- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM थैलेसेमिया मरीजों की मदद के लिए आगे आए केएल राहुल, नीलाम करेंगे हुडी

भारत के क्रिकेटर केएल राहुल ने अपने कपड़ों के ब्रांड 'गली' से जुड़ी एक सामाजिक मुहिम 'डोंट बी म्यूट' (DONT BE MUTE) की शुरूआत की है। इस मुहिम के तहत राहुल की ऑटोग्राफ वाले हुडी को नीलाम किया जाएगा। इस नीलामी से मिलने वाले पैसे को थैलेसेमिया मरीजों की मदद के लिए दान में दिया जाएगा। इस मुहिम के बारे में राहुल ने कहा, "डोंट बी म्यूट मेरे ब्रांड 'गली' द्वारा शुरू की गई एक समाजिक पहल है। नया कलेक्शन सोशल एक्टीविज्म को बढ़ावा देने और अन्याय के खिलाफ बोलने के बारे में हैं। अगर आप अपने समाज में कुछ गलत देखते हैं तो आप इसके बारे में बोलें, चुप नहीं रहें।" 

इस नीलामी से प्राप्त रकम को 'द विशिंग फैक्ट्री' को दिया जाएगा जो थैलेसेमिया मरीजों की मदद करती है। ये पहली बार नहीं है जब केएल राहुल ने चैरिटी के लिए दान दिया है। राहुल ने हाल ही में अपनी क्रिकेट किट की कुछ चीजें नीलाम की थी जिससे मिला पैसा उन्होंने अवेयर फाउंडेशन को दान में दिया था। इस नीलामी में वो बल्ला भी शमिल था जो उन्होंने 2019 विश्व कप में इस्तेमाल किया था।

रोहित शर्मा ने बताया कैसे उन्हें मिला आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने का मौका

राहुल ने कहा था, "मैंने अपने क्रिकेट बैट, पैड्स, ग्लव्स, हेल्मेट और मेरी जर्सी भारत आर्मी की साझेदारी के साथ देने का फैसला किया है। वह लोग इन सभी को नीलाम करेंगे और इसका फंड अवेयर फाउंडेशन में जाएगा।" उन्होंने आगे कहा, "यह फाउंडेशन बच्चों की मदद करता है। यह मेरे लिए बेहद खास है और मैं इससे बेहतर दिन यानी अपने बर्थडे वाला दिन नहीं चुन सकता था।"

बाद में नीलामी में केएल राहुल का हेलमेट 1,22,677 रुपये, पैड 33,028 रुपये, वनडे जर्सी 1,13,240 रुपये, टी-20 जर्सी 1,04,824 रुपये, टेस्ट जर्सी 1,32,774 रुपये और ग्लव्ज 28,782 रुपये में बिके थे। बता दें कोरोना वायरस महामारी के कारण बीसीसीआई पहले ही इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर चुका है। कोरोना की महामारी को देखते हुए इस साल के आखिर में होने वाला आईसीसी टी-20 विश्व कप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। भारतीय टीम फरवरी के आखिर से ही क्रिकेट मैदान से दूर है और लॉकडाउन में अपने परिवार के साथ समय बिता रही है।

Latest Cricket News