A
Hindi News खेल क्रिकेट केएल राहुल विकेट के पीछे एमएस धोनी के नक्शेकदम पर चलने को तैयार

केएल राहुल विकेट के पीछे एमएस धोनी के नक्शेकदम पर चलने को तैयार

राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ कोविड-19 से पहले फरवरी में खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेले थे, जिसमें उन्होंने नाबाद 88 और 112 रनों की पारियां खेली थीं।  

KL Rahul is ready to follow in the footsteps of MS Dhoni behind the wicket- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES KL Rahul is ready to follow in the footsteps of MS Dhoni behind the wicket

सिडनी। पूर्व भारतीय कप्तान मेंहद्र सिंह धोनी कई वर्षो तक तीन भूमिकाएं निभा चुके हैं, जिसमें एक खिलाड़ी, कप्तान और एक फिनिशर की भूमिका है। इसके अलावा वह पिछले कुछ वर्षो से युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को विकेट के पीछे से गाइड करते आए हैं। अब लोकेश राहुल विकेट के पीछे धोनी की इन्हीं भूमिकाओं को निभाने के लिए तैयार हैं, जिसकी शुरुआत वह शुक्रवार से शुरू होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज से करेंगे।

राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ कोविड-19 से पहले फरवरी में खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेले थे, जिसमें उन्होंने नाबाद 88 और 112 रनों की पारियां खेली थीं।

ये भी पढ़ें - न्यूजीलैंड दौरे पर टीम में जगह ना मिलने पर बोले मोहम्मद आमिर, मिलेगी वापसी की प्रेरणा

राहुल ने सिडनी से आईएएनएस के एक सवाल के जवाब में कहा, "कोई भी धोनी की जगह को नहीं भर सकता। निश्चित तौर पर उन्होंने हमें एक रास्ता दिखाया, चाहे वो विकेट-कीपीपिंग हो या बल्लेबाज की भूमिका। इसे कैसे किया जाना चाहिए, यह हमने धोनी से बहुत सीखा है।"

ये भी पढ़ें - ..जब रास्ता भटके सचिन तेंदुलकर के लिए मसीहा बना एक ऑटो चालक, देखें खूबसूरत वीडियो

उन्होंने कहा, "मेरी युजी (युजवेंद्र चहल), जड्डु (रवींद्र जडेजा) और कुलदीप (यादव) व अन्य स्पिनरों के साथ टीम में अच्छी दोस्ती और समझ है। हां, मुझे लगता है कि मैं उन्हें यह बताऊंगा कि गेंदबाजी में बेहतर गति या लंबाई क्या हो सकती है। या कुछ गलत हो रहा है तो आप फील्ड सेटिंग बदल सकते हैं।"

राहुल ने कहा, "मुझे लगता है कि जो भी विकेटकीपर की भूमिका निभाते हैं, उनके पास यह जिम्मेदारी होती है (स्पिनरों सहित सभी गेंदबाजों को बताने की कि क्या करना है)। जैसा कि मैंने पहले ही कहा कि मैं न्यूजीलैंड में एक सीरीज में यह कर चुका हूं। मैंने उनका आनंद लिया था।"

Latest Cricket News