A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज टेस्ट टीम के नए कप्तान बने क्रेग ब्रेथवेट, जेसन होल्डर से छिनी कप्तानी

वेस्टइंडीज टेस्ट टीम के नए कप्तान बने क्रेग ब्रेथवेट, जेसन होल्डर से छिनी कप्तानी

ब्रेथवेट पहले भी होल्डर की जगह 7 टेस्ट मैचों की कप्तानी कर चुके हैं। जिसमें हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम ने ब्रेथवेट की कप्तानी में जीत हासिल की।

Kraigg Brathwaite- India TV Hindi Image Source : GETTY Kraigg Brathwaite

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने एक बड़ा फैसला लेते हुए क्रेग ब्रेथवेट को विंडीज टेस्ट टीम का नया कप्तान घोषित कर दिया है। इस तरह जेसन होल्डर से टेस्ट कप्तानी लेकर ब्रेथवेट अब विंडीज क्रिकेट के 37वें टेस्ट कप्तान बने हैं। 

गौरतलब है कि ब्रेथवेट पहले भी होल्डर की जगह 7 टेस्ट मैचों की कप्तानी कर चुके हैं। जिसमें हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम ने ब्रेथवेट की कप्तानी में जीत हासिल की। हालंकि जेसन होल्डर इस समय दुनिया के नंबर वन टेस्ट ऑलराउंडर हैं और उन्होंने अभी तक विंडीज के लिए 37 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है। उन्हें साल 2015 में दिनेश रामदीन से कप्तानी लेकर टेस्ट कप्तान बनाया गया था।

इस तरह होल्डर के बारे में क्रिकेट विंडीज के डायरेक्टर जिमी एडम्स ने कहा, "क्रिकेट इंडीज की तरफ से मैं, हमारी टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में शानदार कार्य करने हेतु पहले तो जेसन होल्डर को धन्यवाद कहना चाहता हूँ। पिछले 5 सालों से उसने टीम का काफी शानदार तरीके से नेतृत्व किया और हमेशा खेल को उच्च स्तर पर दर्शाया। बतौर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर मुझे उम्मीद है कि जेसन आगे भी विंडीज क्रिकेट के लिए अपना योगदान देते रहेंगे।"

ये भी पढ़े - Ind vs Eng : टी-20 सीरीज से पहले जोश में हैं विराट, नेट्स में दिखा रहे हैं दम

वहीं कप्तानी मिलने पर अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए विंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट ने कहा, "वेस्टइंडीज टेस्ट टीम की कप्तानी मिलना बहुत बड़ा सम्मान है। मैं बेहद गर्व और विनम्रता महसूस करता हूं कि बोर्ड और चयनकर्ताओं ने मुझे टीम का नेतृत्व करने का अवसर और जिम्मेदारी दी है। बांग्लादेश में हाल ही में टेस्ट सीरीज़ जीत एक शानदार उपलब्धि थी और मैं वास्तव में श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज की प्रतीक्षा भी कर रहा हूं और मुझे विश्वास है कि मैं इस टीम के साथ भविष्य में काफी कुछ हासिल कर सकता हूँ।"

ये भी पढ़े - विजय हजारे ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ ने मचाई धूम, बनाया एक सीजन में सबसे अधिक रनों का रिकॉर्ड

बता दें कि बांग्लादेश दौरे पर उन्हें टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात देने के बाद अब विंडीज टीम अपनी घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। जिसकी शुरुआत 21 मार्च से होगी। 

Latest Cricket News