1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विजय हजारे ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ ने मचाई धूम, बनाया एक सीजन में सबसे अधिक रनों का रिकॉर्ड

विजय हजारे ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ ने मचाई धूम, बनाया एक सीजन में सबसे अधिक रनों का रिकॉर्ड

पृथ्वी ने विजय हजारे ट्रॉफी में एक बड़े रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया। पृथ्वी इस टूर्नामेंट के एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 11, 2021 12:25 IST
Prithvi Shaw, Vijay Hazare Trophy, cricket, Mumbai, sports, mayank agrawal - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ROHITIANSHUBHAM Prithvi Shaw

भारत के युवा ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। कर्नाटक के खिलाफ के सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने बेहतरीन 165 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में पृथ्वी ने 121 गेंदों का सामना करते हुए 17 चौके और 7 बेहतरीन छक्के भी लगाए।

इसके साथ ही पृथ्वी ने विजय हजारे ट्रॉफी में एक बड़े रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया। पृथ्वी इस टूर्नामेंट के एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng : टी-20 सीरीज से पहले जोश में हैं विराट, नेट्स में दिखा रहे हैं दम

इस मामले में उन्होंने मयंक अग्रवाल को पीछे छोड़ा है। अग्रवाल विजय हजारे ट्रॉफी के 2017-18 सीजन में 723 रन बनाए थे। वहीं पृथ्वी ने इस टूर्नामेंट में अबतक 7 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 754 रन बना लिए हैं। इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 227 रनों का रहा जबकि उन्होंने 4 शतक भी लगाए।

मुंबई की टीम इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में अगर सेमीफाइनल में वह कर्नाटक को हरा देता है तो पृथ्वी शॉ को एक और मैच खेलने को मिलेगा। इस तरह पृथ्वी इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने के रिकॉर्ड में और इजाफा कर लेंगे।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15