A
Hindi News खेल क्रिकेट कोरोना महामारी के बीच एमसीसी अध्यक्ष संगकारा का बढ़ सकता है कार्यकाल

कोरोना महामारी के बीच एमसीसी अध्यक्ष संगकारा का बढ़ सकता है कार्यकाल

एमसीसी ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा के बतौर अध्यक्ष कार्यकाल बढ़ाने की मांग रखी है। 

Kumar Snagakkara- India TV Hindi Kumar Snagakkara

लंदन| कोरोना महामारी के बीच इंग्लैंड के मेरिबलोन क्रिकेट क्लब ( एमसीसी ) ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा के बतौर अध्यक्ष कार्यकाल बढ़ाने की मांग रखी है। संगकारा पिछले साल एक अक्टूबर को क्लब के पहले गैर ब्रिटिश अध्यक्ष बने थे।

क्लब ने बयान में कहा, ‘‘कोविड-19 के प्रकोप के कारण विश्व क्रिकेट में आए व्यवधान के कारण समिति सिफारिश करती है कि एक अक्टूबर 2019 को पद संभालने वाले संगकारा को 30 सितंबर 2021 तक क्लब के अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए आमंत्रित किया जाता है।’’

संगकारा के कार्यकाल को बढ़ाने से संबंधित सिफारिश स्वीकृति के लिए 24 जून को होने वाली आम सभा की वार्षिक बैठक में क्लब के सदस्यों के पास भेजी जाएगी।

क्लब ने साथ ही कहा कि यह पहला मौका नहीं है जब अध्यक्ष अपने एक साल के कार्यकाल से अधिक समय तक पद पर रहेगा। बयान में कहा गया, ‘‘एमसीसी के सदस्य सामान्य तौर पर 12 महीने के कार्यकाल के लिए होते हैं, असाधारण हालात के दौरान लंबे कार्यकाल अभूतपूर्व नहीं हैं।’’

यह भी पढ़ें- भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास होती हैं दिलचस्प बातें – आर. अश्विन

दूसरे विश्व युद्ध के दौरान लार्ड हॉक (1914-18) और स्टेनली क्रिस्टोफरसन (1939-45) ने एक साल से अधिक समय तक अध्यक्ष की भूमिका निभाई थी।

कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के कारण दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट या तो रद्द कर दिया गया है या फिर स्थगित हो गया है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक जुलाई तक पेशेवर क्रिकेट के सभी प्रारूपों को निलंबित किया है। 

यह भी पढ़ें- 1985 की भारतीय टीम, वर्तमान में कोहली की टीम इंडिया को भी दे सकती थी टक्कर - रवि शास्त्री

Latest Cricket News