A
Hindi News खेल क्रिकेट मोहम्मद कैफ ने माना, धोनी अगर विकेटकीपिंग ना करते तो एक बेहतरीन फील्डर होते

मोहम्मद कैफ ने माना, धोनी अगर विकेटकीपिंग ना करते तो एक बेहतरीन फील्डर होते

कैफ ने एक विडियो शेयर किया है जिसमें उनका मानना है कि धोनी अगर विकेटकीपर ना होते तो वो एक बेहतरीन फील्डर होते। 

Md Kaif and MS Dhoni- India TV Hindi Image Source : TWITTER Md Kaif and MS Dhoni

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में मोहम्मद कैफ को एक बल्लेबाज के साथ - साथ हेमशा से बेहतरीन फील्डर के रूप में भी जाना गया है। ऐसे में कैफ ने एक विडियो शेयर किया है जिसमें उनका मानना है कि धोनी अगर विकेटकीपर ना होते तो वो एक बेहतरीन फील्डर होते। इस वीडियो में धोनी साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज को अपनी चुस्त - दुरुस्त फील्डिंग के साथ रन आउट करते दिखाई दे रहे हैं। 

धोनी की इस फुर्तीली फील्डिंग को उन्होंने ट्वीटर पर शेयर करते हुए लिखा, "मुझे लगता है कि धोनी एक बेहतरीन फील्डर है फिर चाहे उसे चाहे मैदान के किसी भी कोने में फील्डिंग करने के लिए लगा दे...और हो सकता है शायद! मैं बुरा विकेटकीपर भी नहीं होता।"

वहीं कैफ के अलावा टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफ़ान पठान भी चेन्नई सुपर किंग्स ( सीएसके ) ट्रेनिंग कैम्प में 39 साल के हो चुके धोनी को कीपिंग की प्रैक्टिस करते देख काफी हैरान रह गए थे। 

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान इरफान पठान ने कहा, "हमने कुछ नए प्रैक्टिस वीडियो देखे, जिसमें धोनी विकेटकीपिंग कर रहे हैं। ऐसा कभी हुआ नहीं है, यह कुछ नया है, क्योंकि मैं उनके साथ कई साल क्रिकेट खेल चुका हूं, भारतीय टीम के लिए भी और आईपीएल में सीएसके के लिए भी, मैंने कभी उन्हें विकेटकीपिंग करते हुए नहीं देखा।"

पठान ने आगे कहा, "ऐसा शायद इसलिए है कि उन्होंने लंबे समय से क्रिकेट खेला नहीं है। मुझे लगता है कि टीम में कुछ लेग स्पिनर हैं, हो सकता है वो देखना चाह रहे हैं कि वो गेंदबाज कैसे हैं, लेकिन यह देखकर अच्छा लगा कि वो विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस कर रहे हैं।"

ये भी पढ़े : इस दिन हो सकता है क्रिकेट में युवराज सिंह की वापसी का औपचारिक एलान

गौरतलब है कि हाल ही में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले धोनी लगभग डेढ साल के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापस बल्लेबजी करते दिखाई देंगे। इससे पहले वो आईसीसी विश्वकप 2019 में टीम इंडिया के लिए अपना अंतिम मैच खेले थे। जिसके बाद से वो अभी तक मैदान में एक भी मैच नहीं खेले हैं। हलांकि उनका अभ्यास जरूर अब जारी है। 

ये भी पढ़ें - क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने खाली फुटबॉल स्टेडियमों की तुलना जोकरों के बिना सर्कस से की

वहीं कैफ की बात करें तो वो भी दिल्ली कैपिटल्स टीम के सहायक कोच हैं। जिसके चलते इन दिनों बायो बबल वातावरण में खिलाड़ियों को यूएई के मैदानों में जमकर अभ्यास करवा रहे हैं। ऐसे में 19 सितंबर को जहां चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस से लोहा लेते नजर आएंगे। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच से आगाज करेगी। 

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हुआ इंग्लैंड की टीम का ऐलान, जेसन रॉय की हुई वापसी

Latest Cricket News