A
Hindi News खेल क्रिकेट राशिद की जगह मोहम्मद नबी बन सकते हैं अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान

राशिद की जगह मोहम्मद नबी बन सकते हैं अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान

राशिद के कप्तानी से हटने के बाद एसीबी अब नबी को यह जिम्मेदारी देने की तैयारी में है। नबी इससे पहले भी टीम की कप्तानी कर चुके हैं।

Afghanistan, Rashid Khan, Mohammad Nabi- India TV Hindi Image Source : GETTY Mohammad Nabi

राशिद खान के द्वारा अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद अब मोहम्मद नबी टीम की कमान संभाल सकते हैं। यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने 18 सदस्यीय टीम का एलान किया गया था, जिसके कुछ देर बाद ही राशिद ने कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी। टी-20 विश्व कप की शुरुआत अगले महीने 17 अक्टुबर से ओमान में होगा।

दरअसल ने राशिद ने एक बयान जारी कर कहा, ''कप्तान और राष्ट्र के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में, मैं टीम के चयन का हिस्सा बनने का अधिकार सुरक्षित रखता हूं। चयन समिति और एसीबी ने एसीबी मीडिया द्वारा घोषित टीम के लिए मेरी सहमति नहीं ली है। मैं अफगानिस्तान टी20 टीम के कप्तान की भूमिका से हटने का फैसला कर रहा हूं।"

यह भी पढ़ें- T20I WC की टीम के ऐलान के बाद राशिद खान ने अचानक छोड़ी अफगानिस्तान की कप्तानी

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक राशिद के कप्तानी से हटने के बाद एसीबी अब नबी को यह जिम्मेदारी देने की तैयारी में है। नबी इससे पहले भी टीम की कप्तानी कर चुके हैं। 

इस 18 सदस्यीय टीम के चयन के अलावा अफसर ज़ज़ई और फरीद अहमद मलिक को टीम में रिर्जव के तौर पर रखा है।

यह भी पढ़ें- वेस्टइंडीज ने T20I WC 2021 के लिए टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

टी-20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान की टीम- राशिद खान, रहमानुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जानत, गुलबदीन नायब, नवीन उल हक, हामिद हसन, दौलत जदरान, हामिद हसन, शरफुद्दीन अशरान शापूर जादरान, कैस अहमद 

रिजर्व: अफसर ज़ज़ई, फरीद अहमद मलिक।

Latest Cricket News