A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का एलान, मोइजेस हेनरिक्स को मिला मौका

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का एलान, मोइजेस हेनरिक्स को मिला मौका

भारत के खिलाफ पहले मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में ऑलराउंडर मोइजेस हेनरिक्स को शामिल गया गया है जबकि तेज गेंदबाज सीन एबोट चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

India vs Australia, Moises Henriques, Australia Test for India, Aus Test squad vs India- India TV Hindi Image Source : AP  Moises Henriques

भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। पहले मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में ऑलराउंडर मोइजेस हेनरिक्स को शामिल गया गया है जबकि तेज गेंदबाज सीन एबोट चोट के कारण बाहर हो गए हैं। हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण दूसरे प्रैक्टिस मैच से बाहर रहे हेनरिक्स ने सोमवार को फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। 

वह चार साल बाद टेस्ट टीम में लौटे हैं। पहला टेस्ट 17 दिसंबर को एडीलेड में शुरू होगा। ‘ क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ की रिपोर्ट के अनुसार ,‘‘ऑलराउंडर मोइजेस हेनरिक्स को पहले टेस्ट के लिये ऑस्ट्रेलियाई टीम में रखा गया है। ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला जारी है।’’ 

यह भी पढ़ें- सैनी, सिराज या उमेश ? कौन होंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का तीसरा तेज गेंदबाज, कैफ ने सुझाया यह नाम

एबोट को दूसरे प्रैक्टिस मैच के दौरान चोट लगी थी। उनके हालांकि मेलबर्न में 26 दिसंबर से शुरू होने वाले मेलबर्न टेस्ट तक फिट होने की संभावना है। वह टीम के साथ एडीलेड नहीं जायेंगे। 

हेनरिक्स ने आखिरी बार चार साल पहले श्रीलंका में टेस्ट खेला था। उन्होंने तीन साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की और भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज खेली। 

यह भी पढ़ें- संजय मांजरेकर ने बताया, जब रन बनाने के लिए जूझ रहे थे कोहली तो कैसे इस खिलाड़ी ने दिया था उनका साथ

वहीं मार्कस हैरिस के बाद टीम में देर से शामिल किये जाने वाले वह दूसरे खिलाड़ी हैं। डेविड वॉर्नर, विल पुकोवस्की भी चोटों के कारण पहले टेस्ट से बाहर हैं। कैमरन ग्रीन और हैरी कोंवे को दूसरे प्रैक्टिस मैच में सिर में चोट लगी जबकि जैकसन बर्ड भी चोटिल हैं। 

मार्कस स्टोइनिस की बाजू में खिंचाव है , एश्टोन एगर को ऊंगली में चोट है जबकि तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को भी मामूली चोटें हैं। 

Latest Cricket News