A
Hindi News खेल क्रिकेट NZ vs WI : दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को पारी और 12 रन से हराकर किया 'क्लीन स्वीप'

NZ vs WI : दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को पारी और 12 रन से हराकर किया 'क्लीन स्वीप'

पहली पारी में 329 रन से पिछड़ने के बाद फॉलोआन खेलते हुए उसे पारी की हार टालने के लिये 85 रन की जरूरत थी। वेस्टइंडीज टीम 317 रन पर आउट हो गई जो इस सीरीज में उसका सर्वोच्च स्कोर था। 

New Zealand, West Indies, NZ vs WI, NZ vs WI result- India TV Hindi Image Source : PTI New Zealand vs West Indies

न्यूजीलैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट में वेस्टइंडीज को एक पारी और 12 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में ‘क्लीन स्वीप’ कर लिया और टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के समकक्ष शीर्ष पर भी पहुंच गई। वेस्टइंडीज ने चौथे दिन सोमवार को छह विकेट पर 244 रन से आगे खेलना शुरू किया। 

पहली पारी में 329 रन से पिछड़ने के बाद फॉलोआन खेलते हुए उसे पारी की हार टालने के लिये 85 रन की जरूरत थी। वेस्टइंडीज टीम 317 रन पर आउट हो गई जो इस सीरीज में उसका सर्वोच्च स्कोर था। 

यह भी पढ़ें- भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का एलान, मोइजेस हेनरिक्स को मिला मौका

बारिश के कारण खेल थोड़ी देर से शुरू हुआ लेकिन न्यूजीलैंड ने सकारात्मक शुरूआत की। वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर दिन में चौथे ओवर में आउट हो गए। होल्डर ने 61 रन बनाये और जोशुआ डा सिल्वा के साथ 82 रन की साझेदारी भी की। उन्हें टिम साउदी ने बोल्ड किया। 

अलजारी जोसेफ ने दो छक्के और तीन चौके समेत 24 रन बनाये लेकिन साउदी की गेंद पर विकेटकीपर बी जे वाटलिंग को कैच दे बैठे। साउदी का यह मैच में सातवां विकेट था और उनके कुल 296 विकेट हो गए हैं। वह न्यूजीलैंड के लिये 300 टेस्ट विकेट लेने वाले रिचर्ड हैडली और डेनियल विटोरी के बाद तीसरे गेंदबाज बनने की दहलीज पर हैं। 

यह भी पढ़े- सैनी, सिराज या उमेश ? कौन होंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का तीसरा तेज गेंदबाज, कैफ ने सुझाया यह नाम

टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले विकेटकीपर डा सिल्वा ने 77 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन नील वेगनेर की गेंद पर आउट हो गए। आखिरी बल्लेबाज शेनोन गैब्रियल को वेगनेर ने खाता खोले बिना बोल्ड कर दिया। 

इस जीत से न्यूजीलैंड के ऑस्ट्रेलिया के समान 116 अंक हो गए हैं जो टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष पर है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में भी न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड को पछाड़कर तीसरे स्थान पर आ गई। 

Latest Cricket News