A
Hindi News खेल क्रिकेट बाबर आज़म का मानना, मैदान पर आक्रामकता अच्छी बात नहीं

बाबर आज़म का मानना, मैदान पर आक्रामकता अच्छी बात नहीं

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने सोमवार को कहा कि वह मैदान पर आक्रामकता के प्रशंसक नहीं हैं, क्योंकि मैच से पहले तैयार की गई योजनाओं के अनुसार खेलना जरुरी है। 

<p>बाबर आज़म का मानना,...- India TV Hindi Image Source : GETTY बाबर आज़म का मानना, मैदान पर आक्रामकता अच्छी बात नहीं

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने सोमवार को कहा कि वह मैदान पर आक्रामकता के प्रशंसक नहीं हैं, क्योंकि मैच से पहले तैयार की गई योजनाओं के अनुसार खेलना जरुरी है। पाकिस्तान मंगलवार से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका का सामना करेगा। बाबर, जिन्हें पिछले साल टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया था, वे पहली बार सबसे लंबे प्रारूप में पाकिस्तान टीम की कप्तानी करेंगे। बाबर अंगूठे के फ्रैक्चर के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से चूक गए थे।

बाबर आज़म ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "यह गर्व का अनुभव है कि मुझे अपने देश में एक कप्तान के रूप में पदार्पण करने का मौका मिल रहा है। न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका दोनों ही अच्छी टीमें हैं। आप इन्हें कभी भी हल्के में नहीं ले सकते, दक्षिण अफ्रीका एक शीर्ष टीम है। लेकिन हमारे पास अपनी ताकत भी है। परिस्थितियां हमारे अनुकूल हैं और हमारे खिलाड़ी यहां खेले हैं। तो वे उससे भलीभांति परिचित होंगे।"

पंत ने बताया कैसे सोशल मीडिया पर बनता था उनका मजाक, आहत होकर फिर इस तरह दिया सबको जवाब

बाबर ने कहा, "कभी-कभी, आप वह प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं जिसकी आप अपेक्षा करते हैं। लेकिन इन स्थितियों में टीम के लिए अच्छा है कि अगर आप वापसी कर पाते हैं। मेरे हिसाब से मैदान पर आक्रामकता अच्छी बात नहीं है। यह टीवी पर भी अच्छा नहीं लगता। लेकिन आपके पास ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान खिलाड़ियों के साथ बातचीत करने का मौका होता हैं, या आप उनसे मैदान के बाहर बात करते हैं। लेकिन मैच के दौरान आपको खिलाड़ी को सपोर्ट करना होता है।"

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड रविवार को दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर चुका है। पहला टेस्ट मंगलवार से कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

इंटरनेशनल क्रिकेट में शाकिब की धमाकेदार वापसी, ऐसा करने वाले बने दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर

पाकिस्तान टीम : आबिद अली, इमरान बट, अजहर अली, बाबर आजम (कप्तान), फवाद आलम, सऊद शकील, फहीम अशरफ, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, नौमान अली, साजिद खान, यासिर शाह, हरिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, ताबिश खान।

Latest Cricket News