Friday, April 19, 2024
Advertisement

इंटरनेशनल क्रिकेट में शाकिब की धमाकेदार वापसी, ऐसा करने वाले बने दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर

वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी तीन वनडे की घरेलू सीरीज में शाकिब ने एक साल के बैन के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की और उन्होंने बैट और गेंद दोनों से दमदार प्रदर्शन किया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 25, 2021 14:08 IST
Shakib al hasan records, Shakib al hasan international comeback- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shakib al hasan

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने अपने करियर में एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी तीन वनडे की घरेलू सीरीज में शाकिब ने एक साल के बैन के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की और उन्होंने बैट और गेंद दोनों से दमदार प्रदर्शन किया।

इसके साथ ही शाकिब दुनिया के एकमात्र ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने अपने घरेलू सरजमीं पर वनडे, टेस्ट और टी-20 इंटरनेशनल को मिला 6000 रन और 300 विकेट  लिया है। अपने घर में ऐसा करने वाले शाकिब पहले ऑलराउंडर बने हैं।

यह भी पढ़ें- पंत ने बताया कैसे सोशल मीडिया पर बनता था उनका मजाक, आहत होकर फिर इस तरह दिया सबको जवाब

33 साल के इस बांग्लादेशी ऑलराउंडर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है। इससे पहले उन पर मैच फिक्सिंग करने वाले बुकी से संपर्क में आने का आरोप लगा था जिसकी जानकारी उन्होंने आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट को नहीं दी थी।

बहरहाल शाकिब की वापसी शानदार रही और घरेलू वनडे सीरीज में शुरुआत के दो मैचों में उन्होंने 6 विकेट लिए। इसके अलावा बल्लेबाजी में उन्होंने 80 रन (चटगांव में खेले जा रहे तीसरे वनडे को मिलाकर) बनाए हैं। शाकिब इस मौजूदा सीरीज में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने हैं।

शाकिब ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में 44 गेंद में महज 8 रन खर्च कर चार महत्वपूर्ण विकेट झटके थे। उनके इस दमदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था।

यह भी पढ़ें- SL vs ENG : क्रिकेट के मैदान में जब नजर आई छिपकली तो ICC ने इस तरह लिए मजे, देखें वायरल Video

वहीं दूसरे वनडे में उन्होंने कुल दो विकेट हासिल किए और बल्लेबाजी के दौरान 43 रनों की नाबाद पारी खेली। शाकिब के इस शानदार खेल से बांग्लादेश ने इस मुकाबले में 7 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई थी।

तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाद बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement