A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान ने हेडन और फिलेंडर को बनाया कोच, T20 World Cup तक रहेगा कार्यकाल

पाकिस्तान ने हेडन और फिलेंडर को बनाया कोच, T20 World Cup तक रहेगा कार्यकाल

रमीज राजा ने यह भी कहा कि टीम का एक मुख्य कोच होगा लेकिन उन्होंने उसके नाम का खुलासा नहीं किया।

<p>Pakistan Appoints Matthew Hayden, Vernon Philander as...- India TV Hindi Image Source : GETTY Pakistan Appoints Matthew Hayden, Vernon Philander as coaches for T20 World Cup

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू हेडन और पूर्व साउथ अफ्रीकी सीमर वर्नोन फिलेंडर आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान के कोच नियुक्त हुए हैं। पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा ने इस बात की जानकारी दी कि टी-20 विश्व कप ते लिए पाकिस्तान ने दो कोचों की नियुक्ती की है। हेडन और फिलेंडर को नियुक्त करने का कारण उनकी आक्रामकता है।

इन दोनों खिलाड़ियों की नियुक्ती अचानक हुई है और अभी साफ नहीं है कि इन दोनों की टीम के प्रति क्या भूमिका रहेगी। रमीज ने यह भी कहा कि टीम का एक मुख्य कोच होगा लेकिन उन्होंने उसके नाम का खुलासा नहीं किया।

रमीज ने कहा, "मैथ्यू हेडन ऑस्ट्रेलियन हैं, उनके पास विश्व कप जीतने के अनुभव हैं और वो अपने समय के बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं। ड्रेसिंग रूम में ऑस्ट्रेलियन का होना फायदेमंद होता है। पाकिस्तान विश्व कप जीत सकता है, बस उन्हें 10 प्रतिशत अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की जरूरत है। फिलेंडर को मैं बखूबी जानता हूं, वो गेंदबाजी समझते हैं और उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड भी है।"

गौरतलब है कि इन दोनों पूर्व खिलाड़ियों को कोचिंग में कोई अनुभव नहीं है। फिलेंडर साल 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हुए थे और इस साल 14 सितंबर से शुरू हो रहे साउथ अफ्रीका के घरेलू सीजन में खेलने वाले थे। हेडन साल 2009 में रिटायर हुए थे। पाकिस्तान को टी-20 विश्व कप में कोचिंग देना उनका पहला बड़ा कोचिंग असाइनमेंट होगा।

क्या T20 WC के बाद कप्तानी छोड़ देंगे कोहली, BCCI कोषाध्यक्ष धूमल ने दिया जवाब

पिछले हफ्ते पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने उस दिन इस्तीफा दिया था जिस दिन पाकिस्तान ने टी-20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा की थी। फिर उनकी जगह न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए सक्लैन मुश्ताक और अब्दुल रज्जाक ने ली।

Latest Cricket News