A
Hindi News खेल क्रिकेट न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए पाकिस्तान के शादाब खान, सामने आई ये वजह

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए पाकिस्तान के शादाब खान, सामने आई ये वजह

शादाब को नेपियर में इसी सप्ताह की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में चोट लग गई थी।

Shadab Khan- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Shadab Khan

टौरंगा| पाकिस्तान के लेग स्पिनर शादाब खान न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। इसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी मैदान पर नहीं उतर पाएंगे। पीसीबी के मेडिकल स्टाफ ने उन्हें छह सप्ताह आराम करने की सलाह दी है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। शादाब को नेपियर में इसी सप्ताह की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में चोट लग गई थी। पीसीबी ने बयान में कहा, "एमआरआई रिपोटर्स में इस बात की पुष्टि हुई है कि उन्हें नई चोट लगी है। यह वो चोट नहीं है जिसके कारण वह पिछले महीने जिम्बाब्वे सीरीज से बाहर हुए थे।"

उन्होंने कहा, "हालिया चोट का अच्छे से ईलाज किया जाएगा और शादाब छह सप्ताह रीहैब में रहेंगे। इस दौरान उनका हर सप्ताह अल्ट्रासाउंड किया जाएगा। छह सप्ताह के बाद, मेडिकल टीम उनकी स्थिति को देखेगी और चोट को परखेगी इसके बाद ही शादाब की वापसी पर फैसला लिया जाएगा।"

यह भी पढ़ें-  MS Dhoni के रिटायरमेंट से लेकर विंडीज-इंग्लैंड के साहसी कदम तक कोरोना काल में ऐसे बीता साल 2020

न्यूजीलैंड के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज का अंत सात जनवरी को होगा। पीसीबी ने बयान में कहा, "शादाब टीम के साथ न्यूजीलैंड में ही रहेंगे और मेडिकल टीम के साथ अपना रीहैब करेंगे।" दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच 26 जनवरी से 14 फरवरी तक दो टेस्ट और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100वां टेस्ट मैच खेल रहा है भारत, पहली बार इस टीम के विरुद्ध किया था ऐसा

Latest Cricket News