A
Hindi News खेल क्रिकेट पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने पाकिस्तान क्रिकेट के लिए 1.5 मिलियन पाकिस्तानी रूपए किए दान

पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने पाकिस्तान क्रिकेट के लिए 1.5 मिलियन पाकिस्तानी रूपए किए दान

किस्तान क्रिकेट बोर्ड ( पीसीबी ) के मुख्य कार्यकारी वसीम खान पाकिस्तान क्रिकेट की मदद के लिए 1.5 मिलियम पाकिस्तानी रूपए बोर्ड को दान में देंगे।

Pakistan Cricket Board- India TV Hindi Image Source : TWITTER/THEREALPCB Pakistan Cricket Board

कोरोना माहामारी के कारण जहां सभी प्रकार के खेलों पर रोक लगी हुई है वहीं तमाम क्रिकेट बोर्ड को इसके चलते अब आर्थिक संकट का डर भी सताने लगा है। इसी कड़ी में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( पीसीबी ) के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा है कि वोपाकिस्तान क्रिकेट की मदद के लिए 1.5 मिलियम पाकिस्तानी रूपए बोर्ड को दान में देंगे।  जिससे पूर्व खिलाड़ी, मैच अधिकारी, स्कोरर, और ग्राउंड स्टाफ की मदद होगी। 

पीसीबी के द्वारा जारी बयान में कहा गया, "जब बोर्ड को सबसे ज्यादा जरूरत थी उस समय हितधारकों के वापस जाने के बाद वसीम खान ने आगे आकार राशि दान करने का ऐलान किया। जिससे काफी मदद मिलेगी।"

इस तरह खान ने राशि दान करते हुए बताया कि जिन लोगों को इसकी काफी जरूरत होगी उन्हें साहयता प्रदान की जाएगी। खाने ने कहा, "यह छोटा योगदान चेयरमैन वेलफेयर फंड का समर्थन करने के लिए और उसके साथ एकजुटता दिखाने के लिए है क्योंकि हम इस कठिन आर्थिक समय में कठिनाइयों का सामना करने वाले खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों, स्कोरर और ग्राउंड स्टाफ को अधिक से अधिक सहायता प्रदान करने के लिए तत्पर हैं।"

इतना ही नहीं आगे खान ने कहा, "कार्यकारी टीम के प्रमुख के रूप में, मुझे भी लगता है कि यह उचित है कि मैं इसके साथ व्यक्तिगत नेतृत्व करूं और यह एक ऐसा निर्णय है जो मुझे बिल्कुल ठीक लगता है।"

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी ने मुख्य कार्यकारी वसीम खान के कदम की सराहना करते हुए कहा, "वसीम के कार्यों से पता चलता है कि वह न केवल एक अच्छा नेता है, बल्कि वो अतीत और वर्तमान के खिलाड़ियों और अन्य हितधारकों की भलाई के बारे में सोचता है और उनकी परवाह करता है।"

ये भी पढ़े : आईसीसी विश्वकप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में धोनी की कोई गलती नहीं - होल्डिंग

मनी ने आगे कहा, " वसीम ने लगातार पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है और यह एक और उदाहरण है। मुझे यकीन है कि वसीम की उदारता से क्रिकेटरों को इन मुश्किल समय में मदद मिलेगी।"

Latest Cricket News