Saturday, April 20, 2024
Advertisement

आईसीसी विश्वकप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में धोनी की कोई गलती नहीं - होल्डिंग

वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने धोनी का बचाव किया और कहा कि वो हर हाल में मैच जीतना चाहते थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 06, 2020 15:43 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY MS Dhoni

आईसीसी विश्वकप 2019 जीतने वाली इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने अपनी किताब में टीम इंडिया पर आरोप लगाते हुए एक बात लिखी है। जिसमें उनका मानना है कि इस विश्वकप में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया जीत सकती थी मगर अंत में बल्लेबाजों द्वारा कुछ ख़ास न किये जाने से भारत मैच हार गया और इस तरह पाकिस्तान को ग्रुप स्टेज से बाहर होना पड़ा। जिसमें टीम इंडिया के लिए फिनिशर के तौर पर बल्लेबाजी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव की बल्लेबाजी पर भी सवाल उठाये गए। ऐसे में तमाम पाकिस्तानी क्रिकेटर द्वारा लगाये गए आरोप के बाद वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने धोनी का बचाव किया और कहा कि वो हर हाल में मैच जीतना चाहते थे।

होल्डिंग ने इस मैच के बारे में अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "खैर, आजकल लोग अपनी किताबों में कुछ भी लिख रहे हैं क्योंकि वो अपने विचार रखने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्हें बस किताबों के द्वारा सुर्खिया बटोरने की जरूरत होती है।"

होल्डिंग ने आगे कहा, "मैं ईमानदारी से कहूँगा कि बहुत से लोग वो मैच देख रहे थे लेकिन उनके अंदर बेन स्टोक्स जैसे ख्याल नहीं आए होंगे कि भारत ने जीतने की कोशिश नहीं की।“

होल्डिंग ने माना, ऐसा लग रहा था कि भारत मैच अपने स्तर का नहीं खेल रहा है। जैसा कि वो करो या मरो के मैच में खेलता है। उन्होंने कहा, "ये कोई ऐसा मैच नहीं था जिसे भारत को जीतना ही था। लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई ये कहेगा की टीम प्लान है कि हमें इस मैच में हारना है। मैंने मैच देखा और ऐसा लगा कि भारत अपना शत- प्रतिशत नहीं दे रहा है। लेकिन ये कोई मुद्दा नहीं है कि वो जीतना नहीं चाहते थे। धोनी के चेहरे से लग रहा था कि वो इस मैच को किस कदर जीतना चाहते हैं। तो मेरे हिसाब से नहीं लगता कि टीम का ये निर्णय होगा कि हमें हारना है।"

ये भी पढ़े : तो क्या पाकिस्तान को बाहर करने के लिए विश्वकप 2019 में इंग्लैंड से हारा भारत, मुश्ताक ने लगाया आरोप

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत को उस मैच में जीत के लिए 338 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन रोहित के शतक और विराट को अर्धशतक के बाद भी भारत ने वो मैच 31 रन से गंवा दिया। भारत के पास पांच विकेट शेष थे और आखिरी के पांच ओवर में भारत ने जैसा खेल दिखाया उनके इरादे पर कई एक्टपर्स ने सवाल उठाए थे। अगर भारत वह मैच जीत जाता, तो इंग्लैंड विश्व कप के नॉकआउट चरणों में क्वालीफाई करने में विफल हो जाता। इसके बजाय, पाकिस्तान नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने के लिए सबसे आगे होता।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement