A
Hindi News खेल क्रिकेट साउथ अफ्रीका के 3TC टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ने 'ब्लैक लाइव्स मैटर' आन्दोलन का किया समर्थन

साउथ अफ्रीका के 3TC टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ने 'ब्लैक लाइव्स मैटर' आन्दोलन का किया समर्थन

3टीसी सॉलीडेरिटी मैच से पहले शनिवार को खिलाड़ियों ने एक घुटने पर बैठकर ब्लैक लाइव्स मैटर (बीएलएम) आंदोलन का समर्थन किया।

3TC Cricket Tournament- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @CRICSTATS5 3TC Cricket Tournament

सेंचुरियन| दक्षिण अफ्रीका में यहां सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर 3टीसी सॉलीडेरिटी मैच से पहले शनिवार को खिलाड़ियों ने एक घुटने पर बैठकर ब्लैक लाइव्स मैटर (बीएलएम) आंदोलन का समर्थन किया। इस मैच से अलग तरह के 3टीसी प्रारूप की शुरुआत हो रही है जिसमें तीन टीमें एक ही मैच में खेल रही हैं। आमतौर पर एक मैच में दो टीमें खेलती हैं।

यह मैच नेल्सन मंडेला डे पर खेला जा रहा है जिन्हें नस्लवाद के खिलाफ अपने आंदोलनों के लिए जाना जाता है और वह दक्षिण अफ्रीका के पहले राष्ट्रपति भी रहे हैं।

3टीसी मैच तीन टीमों के बीच खेला जाएगा और हर टीम में आठ-आठ लोग होंगे। मैच 36 ओवर का होगा और दो हाफ में खेला जाएगा

इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट की वापसी हो रही जो कोविड-19 के कारण मार्च से बंद पड़ी थी।

मैच की तीन टीमों के नाम काइड्स, इगल्स और किंग्सफिशर्स हैं। किंग्सफिशर्स के कप्तान क्विंटन डी कॉक थे लेकिन उन्होंने शनिवार को निजी कारणों से अपना नाम वापस ले लिया। इगल्स की कप्तानी अब्राहम डिविलियर्स और किंग्स फिशर्स की कप्तानी रीजा हैंड्रिक्स कर रहे हैं।

ये भी पढ़े : Video : कोरोना के बीच इस टूर्नामेंट में एबी डिविलियर्स ने तूफानी पारी खेल जीता फैंस का दिल!

डी कॉक से पहले कागिसो रबाडा ने अपने पारिवारिक सदस्य के निधन के बाद नाम वापस ले लिया था और उनकी जगह हेनरिक क्लासेन को टीम का कप्तान बनाया गया था बाद में हैंड्रिक्स को उनकी जगह कप्तान बनाया गया।

Latest Cricket News