Friday, May 03, 2024
Advertisement

Video : कोरोना के बीच इस टूर्नामेंट में एबी डिविलियर्स ने तूफानी पारी खेल जीता फैंस का दिल!

मिस्टर 360 डिग्री के नाम मशहूर साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजएबी डिविलियर्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 18, 2020 23:09 IST
AB De Villiers- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @MAN4_CRICKET AB De Villiers

कोरोना महामारी के बीच दक्षिण अफ्रीका में नये प्रारुप में खेले जा रहे तीन टीमों की क्रिकेट टूर्नामेंट (3टीसी) सोलिडैरिटी कप का आयोजन कराया गया। जिसमें अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके मिस्टर 360 डिग्री के नाम मशहूर साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजएबी डिविलियर्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली। जिसके चलते उनकी टीम ईगल्स ने 6-6 ओवेरों की दोनों पारी को मिलाकर 4 विकेट के नुकसान पर 160 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। 

गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट में तीन टीमें ईगल्स, किंगफिशर और काइट्स खेल रही हैं। जिसमें तीनों टीमे 6 - 6 ओवेरों की दो पारी में आपस में भिड़ रही है। जिसके चलते डिविलियर्स ने ईगल्स की तरफ से अपनी धुआंधार बल्लेबाजी का नजारा पेश करके एक बार फिर से फैन्स का दिल जीत लिया। इतना ही नहीं डिविलियर्स की टीम से साउथ अफ्रीका के एडन मार्करम ने भी तेज तर्रार 70 रनों की पारी खेली। 

इस टूर्नामेंट में काइट्स टीम से साउथ अफ्रीका के महान गेंदबाज रहे मखाया एंटिनी के बेटे थांडो एंटिनी ने भी काफी बेहतरीन गेंदबाजी की। अपनी एक यार्कर गेंद पर उन्होंने डिविलियर्स के जुते तक उतरवा दिए थे। दरअसल थांडो ने डिविलियर्स को तेज यॉर्कर डाली जिसे उन्होंने लेग स्टंप की तरफ खेला मगर इस दौरान शॉट लगाते समय उनका जूता पैर से निकलकर बाहर आ गया। जिसके बाद थांडो ने डिविलियर्स को ससम्मान उन्हें उनका जूता वापस किया। इस तरह ये नजारा देखते ही बन रहा था। 

बता दें कि इस नए फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका के 24 शीर्ष क्रिकेटर हिस्सा ले रहे हैं। जिसमें तीन टीमें ईगल्स, किंगफिशर्स और काइट्स हैं मैच में 18 -18 ओवर के दो हाफ होंगे। हर टीम को 12 ओवर मिलेंगे जो छह-छह ओवर में बंटे होंगे। ये छह-छह ओवर अलग अलग टीमें फेकेंगी। ड्रा से तय होगा कि पहले बल्लेबाजी कौन करेगा। मैच के दौरान हर टीम को दो पारियों में बल्लेबाजी करनी होगी। जो सबसे आगे होगा उसे गोल्ड, दूसरे स्थान पर वाली टीम को सिल्वर और अंत में स्थान वाली टीम को ब्रोंज दिया जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement