Saturday, May 18, 2024
Advertisement

MI vs KKR Pitch Report: कैसी होगी मुंबई की पिच, कौन पड़ेगा भारी

आईपीएल में आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर एमआई और केकेआर के बीच मुकाबला है। दोनों टीमों के लिए ये मैच अहम है। क्योंकि प्लेऑफ की रेस में अभी तक बनी हुई हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 03, 2024 11:25 IST
mi vs kkr- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV MI vs KKR Pitch Report: कैसी होगी मुंबई की पिच, कौन पड़ेगा भारी

Mumbai Indians vs Kolkata Knight Riders Pitch Report: आईपीएल 2024 में आज एक अहम मुकाबला खेला जाना है। मुंबई इंडियंस अपने एक और मुकाबले के लिए तैयार है। उसका मैच केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा। मुकाबला दोनों टीमों के लिए अहम है। जहां एक ओर केकेआर की टीम इस वक्त अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है, वहीं मुंबई की टीम नौवें नंबर पर संघर्ष कर रही है। यानी दोनों टीमें इस मैच को जीतकर आगे जाना चाहेंगी। इस बीच मुकाबले से पहले आपको जान लेना चाहिए कि आज के मैच में पिच कैसी रह सकती है और दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े क्या हैं। 

एमआई बनाम केकेआर हेड टू हेड रिकॉर्ड 

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आज का मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। इस बीच अगर हेड टू हेड आंकड़ों की बात की जाए तो दोनों टीमें अब तक 32 दफा आमने सामने आई हैं। इसमें से मुंबई की टीम ने 23 और केकेआर ने 9 मुकाबले जीते हैं। यानी इस हिसाब से देखें तो मुंबई का पलड़ा भारी नजर आता है। वहीं मैच भी मुंबई में है, जिसका फायदा एमआई की टीम को मिल सकता है। अगर दोनों टीमों के बीच हुए मैच में सबसे बड़े स्कोर की बात की जाए तो मुंबई की टीम ने कोलकाता के खिलाफ अपना सबसे बड़ा स्कोर 210 रन का बनाया है। वहीं कोलकाता ने मुंबई के खिलाफ अपना सर्वाधिक स्कोर 232 रन का बनाया है। 

एमआई बनाम केकेआर मैच की पिच रिपोर्ट 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच की बात की जाए तो यहां पर तेज गेंदबाजों को हल्की सी सीम मूवमेंट मिल सकती है। यानी पेसर्स को शुरुआती कुछ वक्त में मदद मिल सकती है। हालांकि मैदान छोटा होने के कारण बल्लेबाजों को काफी रन बनाने में मदद मिलती है। यहां की पिच सपाट है और रन खूब बनते हैं। साथ ही उछाल मिलता है और गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है। यानी यहां पर एक बार फिर से बड़ा स्कोर देखने के लिए मिल सकता है। 

अंक तालिका में दोनों टीमें का हाल 

आईपीएल की अंक तालिका में इस वक्त केकेआर की टीम दूसरे स्थान पर है। टीम ने 9 मैच खेलकर 6 जीते हैं और तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम अगर एक और मैच जीतेगी तो प्लेऑफ के और भी करीब पहुंच जाएगी। लेकिन हार से उसके लिए मुश्किल बढ़ सकती है। बात अगर मुंबई की करें तो टीम इस वक्त 10 में से तीन ही मैच जीत पाई है और सात में उसे हार मिली है। टीम के पास कुल 6 अंक हैं। टीम की कोशिश होगी कि आज का मैच जीतकर उस टीमें के साथ खड़ा हुआ जाए जो आठ अंक ले चुकी हैं। साथ ही अपनी प्लेऑफ में जाने की संभावनाओं को भी जीवित रखा जाए। 

 
यह भी पढ़ें 

MI vs KKR Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों को बनाएंगे कप्तान और उपकप्तान, तो बन सकते हैं विनर

IPL Rising Star: रियान पराग कैसे बने भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी, आसान नहीं रहा सफर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement